trendingNow11952311
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

सलमान खान नहीं, चुलबुल पांडे के लिए ये 2 एक्टर थे पहली पसंद, भाई अरबाज ने खोला राज

Salman Khan was not the first choice for Chulbul Pandey: फिल्म 'दबंग' में चुलबुल पांडे के किरदार के लिए फिल्म निर्माता अभिनव कश्यप की पहली पसंद सलमान खान नहीं थे. सलमान के भाई अरबाज खान ने हाल ही में इसका खुलासा किया है.

सलमान खान नहीं थे चुलबुल पांडे के लिए पहली पसंद
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 09, 2023, 05:15 PM IST

Salman Khan was not the first choice for the role of Chulbul Pandey: 'दबंग' में रॉबिनहुड पुलिस चुलबुल पांडे के रूप में दिखाई देने पर सलमान खान ने कई दिल जीते. उनकी अंदाज और अभिनय ने दर्शकों को खूब लुभाया और फिल्म भी सुपरहिट रही. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि वह निर्देशक की पहली पसंद नहीं थे?

जी हां... दबंग के डायरेक्टर अनिभव कश्यप  के मन में फिल्म में चुलबुल पांडे की भूमिका निभाने के लिए दो अन्य कलाकार भी थे. हालांकि, जब निर्देशक ने फिल्म में मक्खी की भूमिका निभाने के लिए अरबाज खान से संपर्क किया, तो उन्होंने ही नायक के लिए सलमान का नाम सुझाया.

अरबाज ने किया बड़ा खुलासा
अरबाज खान ने हाल ही में मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया. अरबाज खान ने कहा, ''जब अभिनव ने मुझे स्क्रिप्ट सुनाई, तो मैंने उनसे पूछा कि वह मुझे रॉबिन हुड पुलिस वाले की भूमिका क्यों नहीं दे रहे हैं? लेकिन चुलबुल से ज्यादा, उन्होंने मुझे मक्खी के रूप में देखा, जो जाने तू... या जाने ना में मेरी भूमिका का विस्तार था. वह तब मुख्य भूमिका के लिए रणदीप हुडा या इरफान खान को कास्ट करना चाह रहे थे, लेकिन उनमें से किसी को भी फाइनल नहीं किया गया था. मैंने उनके लिए फिल्म का निर्माण करने की पेशकश की और उनसे पूछा कि अगर हमें पांडे जी के रूप में सलमान मिल जाएं तो क्या होगा. वह तुरंत उत्साहित हो गए और बात बन गईं.''

दबंग ने की थी 215.00 करोड़ रुपये की कमाई 
'दबंग' फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, सोनू सूद, विनोद खन्ना और डिंपल कपाड़िया भी प्रमुख भूमिकाओं में थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में 215.00 करोड़ रुपये की कमाई की थी. फिल्म के कई डायलॉग जैसे, "स्वागत नहीं करोगे हमारा", "थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब, प्यार से लगता" और भी कई दर्शकों के पसंदीदा बन गए थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

सलमान खान की आने वाली फिल्म है टाइगर 3
बता दें कि सलमान खान वर्तमान में मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित अपनी आगामी फिल्म टाइगर 3 की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. फिल्म में कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी भी हैं. फिल्म में शाहरुख खान को पठान के रूप में और ऋतिक रोशन को कबीर के रूप में कैमियो करते हुए देखा जाएगा.

Read More
{}{}