Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

मशहूर यूट्यूबर अरमान मलिक ही नहीं, इन बॉलीवुड सेलेब्स ने भी बिना तलाक लिए की दूसरी शादी

Bigg Boss OTT 3: 'बिग बॉस ओटीटी 3' में आए मशहूर यूट्यूबर अरमान मलिक ने शो में अपनी दोनों पत्नियों पायल और कृतिका के साथ एंट्री ली थी. अरमान मलिक ने पहले पायल से शादी की थी. और शादी के 7 साल बाद उन्हें पायल की बेस्ट फ्रेंड कृतिका से प्यार हो गया. अरमान ने पायल को तलाक दिए बिना ही कृतिका से दूसरी शादी कर ली. अब अरमान, पायल और कृतिका तीनों एक साथ रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे कुछ बॉलीवुड सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली है.  

बिना तलाक लिए दूसरी शादी करने वाले सेलेब्स
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Jul 02, 2024, 02:50 PM IST

Bigg Boss OTT 3: फेसम यूट्यूबर अरमान मलिक ने 'बिग बॉस ओटीटी 3' के घर में अपनी दोनों पत्नियों पायल और कृतिका के साथ एंट्री ली थी. एक साथ दो पत्नियां होने की वजह से अरमान मलिक ने खूब सुर्खियां बटोरीं. सोशल मीडिया से लेकर कई सेलेब्स तक ने अरमान मलिक और उनकी दोनों पत्नियों पर कई सवाल खड़े किए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे कुछ बॉलीवुड सेलेब्स भी हैं, जिन्होंने अपनी पहली पत्नी से तलाक लिए बिना ही दूसरी शादी की है.

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र का आता है. धर्मेंद्र की पहली शादी 1954 में 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हुई थी. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हैं- सनी देओल, बॉबी देओल, अजिता और विजेता. वहीं, फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद धर्मेंद्र जल्दी ही अपनी को-स्टार हेमा मालिनी के प्यार में गिरफ्तार हो गए.

धर्म बदलकर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने की शादी
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1980 में शादी की थी. धमेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं. धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की, लेकिन पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक नहीं लिया. दरअसल, धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इंकार कर दिया था. ऐसे में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने धर्म बदल कर शादी की. धर्मेंद्र की दोनों पत्नियां अलग-अलग रहती हैं.

सलीम खान ने भी बिना तलाक लिए की दूसरी शादी
बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के पिता और दिग्गज राइटर सलीम खान ने भी दो शादियां की हैं. सलीम खान की पहली शादी सलमान खान की मां सुशीला चरक के साथ हुई थी, जिनका नाम शादी के बाद सलमा हो गया. सलीम खान ने 5 साल तक डेट करने के बाद सुशीला चरक से 1964 में शादी की. सलीम खान और सुशीला के चार बच्चे हैं- सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलवीरा खान. इसके बाद 1981 में सलीम खान को एक बार फिर से प्यार हुआ और उन्होंने मशहूर डांसर-एक्ट्रेस हेलन से शादी कर ली. 

सलीम खान की पहली पत्नी ने हेलन को किया स्वीकार
शुरुआत में सलीम खान की पहली पत्नी सलमा इसके खिलाफ थीं और परिवार में काफी मनमुटाव हुए थे, लेकिन बाद में सुशीला ही वह पहली थीं, जिन्होंने हेलन को अपना लिया था. सलीम और हेलन ने अर्पिता को गोद लिया था. सलीम खान की दोनों पत्नियां सलमा और हेलन एक साथ रहती हैं. सलीम और सलमा के बच्चे भी हेलन को अपनी मां जैसा ही सम्मान देते हैं.

राज बब्बर ने स्मिता पाटिल से की थी दूसरी शादी
एक्टर राज बब्बर की मुलाकात जब स्मिता पाटिल से हुई, तब उनकी शादी नादिरा से हो चुकी थी. शादीशुदा होने के बावजूद राज बब्बर खुद को स्मिता पाटिल के प्यार में गिरने से रोक नहीं पाए. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, नादिरा से तलाक लिए बिना ही राज बब्बर ने स्मिता पाटिल से शादी कर ली थी, जिनसे उनका एक बेटा प्रतीक बब्बर भी है. बेटे को जन्म देते वक्त स्मिता पाटिल को कुछ कॉम्प्लिकेशन्स हुए और 31 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. स्मिता के निधन से राज बब्बर बुरी तरह से टूट गए थे और ऐसे में उनकी पहली पत्नी नादिरा सपोर्ट बनी. इसके बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट गए. राज बब्बर और नादिरा के दो बच्चे हैं- जूही बब्बर और आर्य बब्बर.

{}{}