trendingNow11793084
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

अमिताभ बच्चन ही नहीं इन सितारों का भी है पाकिस्तान से कनेक्शन, इस वजह से अब रहते हैं यहां!

Bollywood में कई सितारे ऐसे हैं पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं. खास बात है ये सभी सितारे सिनेमाजगत के दिग्गज है. कई नाम तो ऐसे है जिसे जानकर आप शॉक्ड भी हो जाएंगे. किसी के पिता तो किसी की मां पाकिस्तान से जुड़ी हुई हैं तो किसी सेलेब का जन्म पाकिस्तान में हुआ. जानिए इन सितारों के बारे में.

पाकिस्तान से है इन सितारों का कनेक्शन
Stop
Shipra Saxena|Updated: Jul 24, 2023, 11:02 AM IST

Celebs Pakistan Connection: सिनेमाजगत में कई सितारे ऐसे हैं जो भले ही अब मुंबई में रहते हैं लेकिन उनका गहरा कनेक्शन पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है. ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें से कुछ सितारों के परिवार वाले पहले पाकिस्तान में रहते थे तो वहीं कुछ सितारे ऐसे हैं जिनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था और बाद में भारत में शिफ्ट हो गए. खास बात है कि ये सभी एक्टर्स बॉलीवुड के दिग्गज सितारे हैं. कुछ सितारों के नाम तो ऐसे है जिनके बारे में जानकर आपको झटका जरूर लग सकता है. जानिए ऐसे बॉलीवुड सितारों के नाम तो पाकिस्तान से गहरा कनेक्शन रखते हैं.

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक (Amitabh Bachchan) का कनेक्शन पाक से जुड़ा हुआ है.ऐसा इसलिए क्योंकि अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन का जन्म पाकिस्तान में हुआ था. इस वजह से बिग बी पाकिस्तान से गहरा कनेक्शन रखते हैं. 

 

 

शाहरुख खान
'जवान' फिल्म से सुर्खियां बटोर रहे किंग खान का रिश्ता भी पाकिस्तान से है. शाहरुख (Shahrukh Khan) के पिता ताज मोहम्मद का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. यहां तक कि वो भारत छोड़ो आंदोलन का हिस्सा भी रहे हैं.

राजेश खन्ना
बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि बॉलीवुड के काका यानी कि राजेश खन्ना का जन्म पाकिस्तान में हुआ है. यहां तकि कि वो पाक में करीबन 5 साल तक रहे भी हैं. लेकिन भारत आते ही फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए.

 

 

गोविंदा 
गोविंदा (Govinda) यानी कि बॉलीवुड के चीची का भी पाकिस्तान से गहरा कनेक्शन है. गोविंदा के पिता अरुण आहूजा का जन्म पाकिस्तान में हुआ था.इसी वजह से गोविंदा का पाकिस्तान से कनेक्शन है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

 

अमरीश पुरी
'गदर' फिल्म में अशरफ अली और बाकी कई फिल्मों में अपने निगेटिव रोल से तबाही मचाने वाले एक्टर अमरीश पुरी का जन्म भी पाकिस्तान में हुआ था.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by amrishpuri (@amrish_puri)

 

दिलीप कुमार
दिलीप कुमार अब भले ही हमारे बीच नहीं रहे. लेकिन एक्टर का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और वो करीबन 1930 में मुंबई शिफ्ट हो गए.

पृथ्वीराज कपूर
कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके एक्टर पृथ्वीराज कपूर का जन्म भी पाकिस्तान में हुआ था. बाद में वो इंडिया आ गए.

संजय दत्त
सुनील दत्त का जन्म भी पाकिस्तान के पंजाब में हुआ था. लेकिन बंटवारे के वक्त वो भारत आ गए थे. इसी वजह से संजय दत्त का कनेक्शन पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

 

गुलजार
गीतकार गुलजार भी पाकिस्तान के रहने वाले हैं लेकिन बाद में वो भारत शिफ्ट हो गए.

 

Read More
{}{}