trendingNow11396424
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

New Films On OTT: इस ओटीटी ने खरीद लिए इन दो फिल्मों के राइट्स, फिलहाल लगी है थियेटरों में

Doctor G Weekend Collection: बहुत सारे लोग इसलिए भी थियेटर में नई फिल्में देखने नहीं जा रहे कि उन्हें पता है, जल्द ही ये ओटीटी पर आ जाएंगी. शुक्रवार को रिलीज हुई डॉक्टर जी और कोड नेमः तिरंगा का वीकेंड कलेक्शन भी अभी नहीं आया है, मगर यह बात सामने आ गई कि ये फिल्में किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही हैं.  

New Films On OTT: इस ओटीटी ने खरीद लिए इन दो फिल्मों के राइट्स, फिलहाल लगी है थियेटरों में
Stop
Ravi Buley|Updated: Oct 15, 2022, 06:42 PM IST

Code Name Tiranga Weekend Collection: शुक्रवार को थियेटरों में रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की डॉक्टर जी और परिणीति चोपड़ा स्टारर कोड नेमः तिरंगा के बारे में यह तो पहले ही दिन तय हो गया है कि दर्शकों ने इनमें ज्यादा रुचि नहीं ली है. इसका कुल बॉक्स ऑफिस वीकेंड के आस-पास सिमटा रहेगा और इसके बाद जल्द ही ये फिल्में ओटीटी पर आ जाएंगी. फिल्मों की रिलीज के साथ यह भी तय हो गया है कि दोनों किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली हैं. असल में दोनों ही फिल्मों को एक ही प्लेटफॉर्म ने खरीदा है और वह है, नेटफ्लिक्स. डॉक्टर जी में आयुष्मान के साथ रकुल प्रीत सिंह और शेफाली शाह की भी अहम भूमिकाएं हैं, जबकि कोड नेमः तिरंगा में परिणीति के साथ हार्डी संधू हैं.

आयुष्मान की खुशी
डॉक्टर जी जहां एक सोशल कॉमेडी है, वहीं कोड नेमः तिरंगा एक देशभक्ति जासूसी थ्रिलर है. जिसमें लव स्टोरी भी बुनी हुई है. डॉक्टर जी को जहां औसत से अच्छे रिव्यू मिले हैं, वहीं परिणीति की फिल्म के लिए बहुत उत्साहजनक बातें सामने नहीं आई हैं. दोनों ही फिल्मों का पीआर और मार्केटिंग रणनीति भी अच्छी नहीं रही है. डॉक्टर जी में लोगों को ठीक से पहुंचाया नहीं गया और ही आयुष्मान तथा उनके साथी कलाकारों ने फिल्म को प्रमोट करने में दिलचस्पी ली. नतीजा यह कि अलग कंटेंटे के बावजूद फिल्म को केवल साढ़े तीन करोड़ रुपये की ओपनिंग लगी. आयुष्मान केवल इस बात से खुश हो सकते हैं कि यह ओपनिंग उनकी पिछली दो फ्लॉप फिल्मों चंडीगढ़ करे आशिकी और अनेक से अच्छी है.

खतरे की घंटी
एक दौर में आयुष्मान की फिल्में थियेटरों में अच्छा करती रही हैं, लेकिन पिछली दो फिल्मों का कमजोर कंटेंट और डॉक्टर जी के प्रमोशन में पूरी टीम की दिलचस्पी न होने से उन्हें अच्छा खासा नुकसान हुआ है. जहां तक नेटफ्लिक्स की बात है तो रिकॉर्ड बताता है कि यह ओटीटी अपनी कंटेंट की तक सही ढंग से मार्केटिंग और प्रमोशन नहीं करता. ऐसे में दूसरों से ली हुई फिल्मों का प्रमोशन तो बहुत दूर की बात है. पिछले दिनों आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा कब नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई, किसी को पता नहीं चला. अतः यह खतरे की घंटी आयुष्मान खुराना के लिए भी बज रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}