trendingNow12271216
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

'पंचायत' की इस एक्ट्रेस से रोल हार गई थीं नीना गुप्ता, बोलीं- 'जलन महसूस हुई थी'

Neena Gupta: नीना गुप्ता ने कबूल किया है कि फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े अभिनेताओं के साथ उनकी दोस्ती के बावजूद उन्हें जलन होती है. उन्होंने कहा कि जब किसी दोस्त या साथी को वह भूमिका मिल जाती है, जिसके लिए उन्होंने भी ऑडिशन दिया हो तो ऐसे में उन्हें जलन होती है.  

नीना गुप्ता को 'पंचायत' की इस एक्ट्रेस से हुई थी जलन...
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: May 31, 2024, 10:25 AM IST

Neena Gupta: भारतीय सिनेमा में नीना गुप्ता एक बड़ा नाम हैं. नीना गुप्ता ने 1980 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की. हालांकि, 64 की उम्र में जाकर उन्हें अपनी अलग-अलग परफॉर्मेंस के दम पर पहचान मिली. हाल ही में नीना गुप्ता 'मंजू देवी' के रूप में 'पंचायत 3' (Panchayat 3) में नजर आ रही हैं. इस वेब शो में नीना गुप्ता 'फुलेरा की प्रधान' की भूमिका निभा रही हैं. इस शो में नीना की एक अच्छी दोस्त सुनीता राजवर भी हैं, जो 'क्रांति देवी' की भूमिका में नजर आ रही हैं. ऐसे में नीना गुप्ता ने सुनीता राजवार को लेकर अपनी जलन का एक किस्सा साझा किया. 

नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि  उन्हें और सुनीता राजवर (Sunita Rajwar) को एक ही रोल के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन जब वह रोल को हार गई थीं तो उन्हें जलन महसूस हुई थी.

शर्मिन सहगल के बचाव में उतरे Heeramandi के उस्ताद जी, बोले- 'इतिहास में कई मास्टरपीस...'

'हम एक-दूसरे से बहुत अलग दिखते हैं'
नीना गुप्ता ने कहा, ''मैं सोचती रहा कि अगर वह मुझे कास्ट नहीं करना चाहती थी तो वह हम दोनों के पास क्यों आएगी. सुनीता और मैं बहुत अच्छे दोस्त हैं, लेकिन हम एक-दूसरे से बहुत अलग दिखते हैं, तो एक ही भूमिका के लिए हम दोनों से कैसे संपर्क किया जा सकता है? कोई समानता नहीं है.'' नीना गुप्ता ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि जब उनके दोस्तों साथ काम करने वालों को वह भूमिका मिलती है, जो वह चाहती हैं तो उनके दिल में जलन घर कर जाती है.

साउथ सुपरस्टार Balakrishna ने जिस एक्ट्रेस को भरी महफिल में स्टेज पर मारा धक्का, वह अब बोलीं- 'हम हमेशा...'

'...तो मुझे जलन महसूस होती है'
64 साल की एक्ट्रेस ने कहा, ''थोड़ी सी जलन है. जब मेरे दोस्त या साथ के लोगों को काम मिलता और मुझे नहीं, तो मुझे जलन महसूस होती है, लेकिन मैं इसे अच्छी भावना से भी लेती हूं.'' बता दें कि हाल ही न्यूज18 शोशा को दिए इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने अपने शुरुआती दिनों के बारे में खुलासा किया था और कहा कि तब वह कोई भी रोल स्वीकार कर लेती थीं, क्योंकि उन्हें पैसों की जरूरत थी. एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि वह भगवान से पूरे दिल से प्रार्थना करती थीं कि वे फिल्में सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज न हों.

'पैसे के लिए बहुत बुरे बुरे काम करने पड़ते थे'
नीना गुप्ता ने कहा, ''जरूरत के हिसाब से अब काम की पसंद बदल गई है. पहले जरूरत थी पैसे की. ज्यादा पैसे के लिए बहुत बुरे बुरे काम करने पड़ते थे. कई बार में भगवान से प्रार्थना करती थी कि ये पिक्चर रिलीज ही ना हो. अब मैं कह सकती हूं, पहले कभी ना नहीं कह सकती थी. जो स्क्रिप्ट मुझे बहुत अच्छी लगती है, रोल बहुत अच्छा लगता है, वो हां करती हूं और जो नहीं अच्छा लगता वो मैं नहीं करती हूं.''

Read More
{}{}