trendingNow11839823
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

National Film Awards: Kriti Sanon और Alia Bhatt की झोली में आया बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब, ये हीरो बना बेस्ट एक्टर

Best Actress National Film Awards: 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड का ऐलान हो चुका है और इस बार बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब बॉलीवुड की दो हीरोइनों की झोली में आ गिरा है. आलिया भट्ट और कृति सेनन दोनों ही बेस्ट एक्ट्रेस चुनी गई हैं.

National Film Awards: Kriti Sanon और Alia Bhatt की झोली में आया बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब, ये हीरो बना बेस्ट एक्टर
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Aug 24, 2023, 06:34 PM IST

National Film Awards Winner List: जिस घड़ी का बेसब्री से इंतजार था वो आकर चली गई है. 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हो चुका है और इस बार बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है बॉलीवुड की दो अभिनेत्रियों कृति सेनन (Kriti Sanon) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को. कृति को मिमी (Mimi) के लिए तो आलिया को गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) में सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए ये सम्मान दिया गया है. दोनों अभिनेत्रियां इस अवॉर्ड को शेयर करेंगी. 

मिमी में सरोगेट मदर बनी थीं कृति
कृति ने फिल्म मिमी में सरोगेट मदर का किरदार निभाया था ये फिल्म पूरी तरह से इन्ही के कंधों पर टिकी थी और इस किरदार को उन्होंने इतनी खूबसूरती से निभाया कि लोगों से उन्हें खूब प्यार मिला था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

गंगूबाई बनकर छा गई थीं आलिया
वहीं आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी का जीवंत किरदार निभाया और लॉकडाउन हटने के बाद जब फिल्म रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था. फिल्म में उनकी एक्टिंग देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatt)

बेस्ट एक्टर बने अल्लू अर्जुन
वहीं बेस्ट एक्टर का खिताब बॉलीवुड की झोली में नहीं आ सका है बल्कि साउथ स्टार अल्लू अर्जुन बेस्ट एक्टर चुने गए हैं. उन्हें ये पुष्पा-द राइज फिल्म के लिए मिला है. 

पंकज त्रिपाठी और पल्लवी जोशी चुने गए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर
मिमी में कृति के अलावा पंकज त्रिपाठी भी थे और उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का रोल इसी फिल्म के लिए दिया गया है जिसमें उनके अभिनय की जमकर तारीफ हुई थी. वहीं बात करें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की तो पल्लवी जोशी को द कश्मीर फाइल्स के लिए इस सम्मान से नवाजा गया है. फिल्म में उनका किरदार ग्रे शेड लिए हुए था जिसमे उन्हें काफी पसंद किया गया था. वहीं ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही.     

रॉकेट्री- द नंबी इफेक्ट बनीं बेस्ट फिल्म
आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री को बेस्ट फीचर फिल्म के लिए चुना गया है. बॉक्स ऑफिस पर सफल रही इस फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा. वहीं आर माधवन ने ही इस फिल्म को डायरेक्ट किया है. 

Read More
{}{}