trendingNow12031380
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

देहाती बैकग्राउंड पर बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को कर दिया था मालामाल, दो किरदार हमेशा के लिए हो गए 'अमर'

41 साल पहले ऐसी फिल्म आई थी जिसने बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया था. फिल्म की कहानी गांव पर बेस्ड थी. जो लोगों के दिलों को छू गई थी. जानिए इस लो बजट हिट फिल्म का नाम कलेक्शन और कितना बजट था.  

नदिया के पार फिल्म
Stop
Shipra Saxena|Updated: Dec 27, 2023, 05:13 PM IST

Low Budget Hit Film: गुंजा और चंदन की फिल्म 'नदिया के पार' (Nadiya Ke Paar) जब भी टीवी पर आती है तो दर्शक आज भी इस फिल्म को बड़े चाव से देखते हैं. ये फिल्म 1982 में रिलीज हुई थी जिसे अब 41 साल हो गए हैं. फिल्म में गुंजा और चंदन की लव स्टोरी ने फैंस का दिल जीत लिया था. गांव पर बेस्ड फिल्म और सीधी स्टोरी लाइन ने भी फैंस के दिलों पर ऐसा कब्जा जमाया कि उस वक्त इस फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की थी. जानिए इस फिल्म की स्टोरीलाइन, बजट, कलेक्शन और शूटिंग लोकेशन के बारे में.

41 साल पहले मचाया था धमाल
'नदिया के पार' फिल्म ने बवाल काट दिया था. फिल्म में अपनी भाभी मां से मां जैसा प्यार करने वाला देवर और बहन की मौत के बाद अपनी जिंदगी को परिवार के नाम कर देने वाली गुंजा से हर कोई इंप्रेस हुआ. इस फिल्म के क्लाइमेक्स सीन ने भी सभी की आंखों को नम कर दिया था.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priya (@bollywoodtriviapc)

 

दो गांव में हुई शूटिंग
'नदिया के पार' फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के जौनपुर के विजयपुर और राजेपुर नाम के गांव में हुई थी. ये दोनों गांव सई नदी और गोमती नदी के तट पर बसे हैं. फिल्म में चंदन के रोल में सचिन पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar) और गुंजा के किरदार में साधना सिंह थीं. इस फिल्म की खासियत फिल्म की लोकेशन, बोलचाल में गांव की आम भाषा और उसी तरह के साधारण पहनावे को दिखाया जाना है. इसके साथ ही फिल्म में दिखाया गया कोई भी सीन रियल लाइफ की गांव की लोकेशन से बिल्कुल सेम लगा. यानी कि फिल्म किसी भी तरह की बनावट नहीं दिखी. जिसकी वजह से फैंस इस फिल्म से सीधे कनेक्ट कर पाए.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Deep

 

18 लाख बजट कलेक्शन, 5 करोड़ पार
'नदिया के पार' फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया था. विकीपीडिया के अनुसार इस फिल्म का बजट करीबन 18 लाख और कलेक्शन 5.4 करोड़ था. 

Read More
{}{}