Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

नीता अंबानी की तरह IVF से मां बनी थीं ईशा अंबानी, एक नहीं दो बार हुआ है अंबानी परिवार में जुड़वां बच्चों का जन्म

Isha Ambani on IVF: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हालिया इंटरव्यू में आईवीएफ से मां बनने को लेकर बातचीत की. उन्होंने साफ किया कि वह नीता अंबानी की तरह जुड़वा बच्चों की मां आईवीएफ से बनी हैं और इसमें कुछ छिपाने जैसा नहीं है.  

नीता अंबानी और ईशा अंबानी जुड़वा बच्चों की मां
Stop
Varsha|Updated: Jun 29, 2024, 01:35 PM IST

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आखिरकार IVF को लेकर चल रही खबरों पर रिएक्ट किया है. उन्होंने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उनके जुड़वा बच्चे आईवीएफ से हुए हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी माना कि उनकी मां नीता अंबानी भी आईवीएफ से मां बनी थीं. चलिए बताते हैं आखिर अनंत अंबानी की बहन ने क्या बताया है.

'वोग' को दिए इंटरव्यू में, ईशा अंबानी ने साफ किया कि हां वह आईवीएफ से मां बनीं. इसमें छिपाना जैसा कुछ नहीं है. उकी मां नीता अंबानी भी इस तकनीक से मां बनी थीं. जब उन्होंने ईशा और आकाश को जन्म दिया था.

नीता अंबानी की तरह IVF से बनीं ईशा भी मां
ईशा अंबानी ने कहा, 'मुझे ये बताने में कोई हर्ज नहीं कि मैंने IVF से जुड़वा बच्चे कंसीव किए थे. ये बहुत ही साधारण बात है. सही कहा न? इसमें कुछ भी छिपाने या शर्म करने जैसा कुछ भी नहीं है. ये बहुत ही मुश्किल प्रोसेस होता है. जब आप इसे अपनाते हैं. इस वजह से आपको शारीरीक रूप से काफी थकान का भी सामना करना पड़ता है.'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ambani Family (@ambani_update)

ईशा अंबानी ने IVF पर क्या कहा
ईशा अंबानी की बातों से ये साफ था किकुछ लोग आईवीएफ को लेकर मन ही मन गलत धारणा बना चुके हैं. लोग तो इनसे होने वाले बच्चों को अलग नजर से देखते हैं. ईशा अंबानी ने कहा, 'अगर बच्चों के लिए दुनिया में मॉर्डन टेक्नोलॉजी आ गई है. तो इसे अपनाने में क्या हर्ज है? ये तो एक्साटेड करने वाला है. कुछ छिपाने जैसा कुछ नहीं है. '

ईशा अंबानी का परिवार
ईशा अंबानी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 12 दिसंबर 2018 में बिजनेसमैन आनंद पीरामल के साथ शादी की. दोनों मुंबई के वर्ली में बने लग्जरी विला 'गुलीटा' में रहते हैं. दोनों के दो जुड़वा बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी. 19 नवंबर 2022 को ईशा अंबानी मां बनीं उनके बेटे का नाम कृष्णा और बेटी का नाम आदिया है.

शादी के 7 दिन बाद सोनाक्षी सिन्हा हैं प्रेग्नेंट? जहीर इकबाल के साथ पहुंचीं अस्पताल, जानें सच

नीता अंबानी ने भी दिया था जुड़वा बच्चों को जन्म
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं. पहली बार जब नीता अंबानी मां बनी थीं तो उन्होंने 23 अक्टूबर 1991 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था, तब उनके घर ईशा और आकाश का जन्म हुआ.

{}{}