trendingNow12426671
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

नहीं रहे 'बाड़मेर बॉयज' के मांगे खान, 49 की उम्र में छोड़ी दुनिया; कोक स्टूडियो के सीजन 3 में मचा दी थी धूम

Mange Khan Passes Away: मांगणियार समाज के सबसे मशहूर और टैलेंटेड गायक मांगे खान, जिनके ग्रुप 'बाड़मेर बॉयज' ने कोक स्टूडियो के सीजन 3 में धूम मचा दी थी, ने 49 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके निधन की खबर से फैंस की बीच शोक की लहर पसर गई है. 

Rajasthani Sufi Folk Singer Mange Khan Passes Away
Stop
Vandana Saini|Updated: Sep 12, 2024, 02:40 PM IST

Mangey Khan Of Barmer Boys Passes Away: सूफी फोल्क गानों को पसंद करने वाले फैंस के लिए बुरी खबर है. 'अमरस रिकॉर्ड बैंड' और 'बाड़मेर बॉयज' के लीड वोकलिस्ट, मशहूर राजस्थानी लोक गायक मांगे खान का निधन हो गया है. उन्होंने सिर्फ 49 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. मांगे खान राजस्थानी लोक संगीत के लिए देश ही नहीं, विदेशों में भी काफी फेमस थे. उन्होंने 20 देशों में 200 से ज्यादा म्यूजिक कॉन्सर्ट किए थे. अब उनकी मौत की खबर से उनके फैंस बहुत दुखी हैं. 

मांगे खान मांगणियार समाज के बेहद मशहूर और टैलेंटेड वोकलिस्ट थे. लोग उन्हें प्यार से मंगा खां बुलाते थे. हाल ही में उनकी बायपास सर्जरी हुई थी. उनके निधन पर कई बड़ी हिस्तियों ने भी गहरा दुख जाहिर किया है. जानकारी के मुताबिक, मांगे खान का निधन 10 सितंबर, 2024 को हो गया था. उन्होंने मंगनियार तिकड़ी बैंड के अपने साथी सवाई खान और मगदा खान के साथ मिलकर ‘बोले तो मिठो लागे’, ‘अमरानो’, ‘राणाजी’ और ‘पीर जलानी’ जैसे शानदार गाने गाए थे. वो कोक स्टूडियो के सीजन 3 का भी हिस्सा रह चुके हैं. 

नहीं रहे राजस्थानी सूफी लोक सिंगर मांगे खान

इस दौरान उनके ग्रुप ने अपने दमदार गानों से खूब धूम मचाई थी. उनके गानों को खूब पसंद किया जाता है. वहीं, उनके निधन की खबर ने फैंस का दिल तोड़ दिया है. मांगे खान ने अपने ग्रुप के साथ भारत के अलावा विदेश में अलग-अलग देशों में जैसे डेनमार्क, ब्रिटेन, जर्मनी, स्विट्जरलैंड और इटली में भी अपनी परफॉर्मेंस दी है. वे अपने गांव के लोगों के साथ पारंपरिक आयोजनों जैसे शादियों और बच्चों के जन्म पर आए मेहमानों के लिए गाना गाया करते थे. अमरस रिकॉर्ड्स के संस्थापक आशुतोष शर्मा ने भी उनकी मौत पर श्रद्धांजलि दी. 

फेमस एक्टर का हुआ भयंकर रोड एक्सीडेंट! बाल-बाल बची जान; लेकिन फैन पर क्यों भड़के सुपरस्टार? VIDEO हो रहा वायरल

मांगे खान के फेमस गाने और एल्बम

मांगे खां और उनके बैंड ने 'एट होम' और 'केसरिया बाम' जैसे एल्बम बनाए हैं. बता दें, 'बाड़मेर बॉयज' दुनियाभर के बड़े इवेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं, जिनमें 'टोडो मुंडो', 'रोस्किल्डे', 'वासेरमुसिक', 'विन्निपेग फोक फेस्टिवल', 'डिस्टॉर्शन', 'जीरो फेस्टिवल ऑफ म्यूजिक', 'म्यूजिक मीटिंग', 'फीतो ए मैन' और 'क्लॉकेनफ्लैप हांगकांग' शामिल है. इतना ही नहीं, उनके गाने सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल होते हैं, जिनको काफी पसंद किया जाता है. उनके गानों को फैंस को खूब प्यार मिला है. 

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Read More
{}{}