trendingNow11889700
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Oscar 2024 के लिए भारत की तरफ से भेजी गई ये फिल्म, स्‍टोरी कहती है- 'एवरीवन इज ए हीरो'

Oscar 2024 के लिए भारत की ओर से मलयालम फिल्म को भेजा जाएगा. ये मलयालम फिल्म केरल में साल 2018 में आई बाढ़ पर बेस्ड है. इसका ऐलान फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने किया.  

2018- एवरीवन इज ए हीरो को ऑस्कर के लिए भेजा गया
Stop
Shipra Saxena|Updated: Sep 27, 2023, 01:34 PM IST

Oscar 2024: ऑस्कर अवॉर्ड आनी कि अकादमी पुरस्कार 2024 के लिए भारत की ओर से मलयालम फिल्म '2018- एवरीवन इज ए हीरो' (2018 Everyone is a Hero) को भेजा जाएगा. इसका ऐलान फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने किया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया था. इसकी कहानी साल 2018 में केरल में आई बाढ़ पर आधारित है. इस फिल्म में बाढ़ के सामने इंसानियत की जीत को अच्छी तरह से दिखाया गया है.  

2018 में केरल में आई बाढ़ पर बेस्ड

इस फिल्म को भारत की ओर से ऑस्कर में भेजे जाने पर फिल्म की स्टारकास्ट और मेकर्स काफी ज्यादा खुश हैं.  2018 में केरल में आई बाढ़ ने कई हिस्सों को पूरी तरह से तबाह कर दिया था. ये फिल्म इसी त्रासदी को दिखाती है. साथ ही में इसमें दिखाया है कि कैसे इस माहौल में इंसानियत की जीत होती है. 

 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by k a 6 t x (@ka6thii.cutx)

 

टोविनो की हेल्प 
इस फिल्म में दिखाया गया है कि अनूप (टोविनो थॉमस) दुबई में जॉब के सपने को पूरा करने के लिए आर्मी को छोड़ देता है. फिल्म में वो झमाझम बारिश के बीच भी शादी के कार्ड लोगों में बांटता हुआ नजर आया. लेकिन जब बाढ़ आती है तो वो अपनी मर्जी से कैसे लोगों की मदद करता है यही इस फिल्म में दिखाया गया है. इस फिल्म में इसके अलावा आसिफ अली, कुंचाको बोबन, लाल और नेशनल अवॉर्ड विनर एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली भी है जिन्होंने एक टीवी रिपोर्टर का रोल निभाया है.

कब है ऑस्कर अवॉर्ड?
96वां 'ऑस्कर अवॉर्ड 2024' अगले साल 10 मार्च रविवार को होगा. ये अवॉर्ड ओवेशन हॉलीवुड के डॉल्बी थियेटर में आयोजित होगा. इसका टेलीकास्ट एबीसी से दुनिया भर के 200 से अधिक देशो में लाइव किया जाएगा. इससे पहले हुए 96वें अकादमी अवॉर्ड में ओरिजन सॉन्ग कैटेगरी में 'आरआरआर' फिल्म के 'नाटू नाटू' को अवॉर्ड मिला था.

Read More
{}{}