trendingNow12416776
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

'आशिकी' का मामला: कोर्ट में टी-सीरीज के मालिक और मुकेश भट्ट आमने-सामने, अदालत से किसे मिली राहत?

'आशिकी' टाइटल को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला आ गया है. बुधवार को अदालत से मुकेश भट्ट को राहत मिली. उन्होंने 'आशिकी' ब्रैंड की सुरक्षा के चलते ये केस किया था. अब सवाल ये उठता है कि क्या आशिकी 3 का नाम बदल जाएगा?

'आशिकी' का मामला: कोर्ट में टी-सीरीज के मालिक और मुकेश भट्ट आमने-सामने, अदालत से किसे मिली राहत?
Stop
Varsha|Updated: Sep 05, 2024, 09:00 PM IST

'आशिकी' ब्रैंड को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में मुकेश भट्ट और टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार आमने-सामने थे. मगर बुधवार को अदालत से मुकेश भट्ट को राहत मिली. उन्होंने 'आशिकी' ब्रैंड की सुरक्षा के चलते ये केस किया था. जिसके बाद अब टी-सीरीज या कोई भी इस टाइटल का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा.

ये मामला कोर्ट में इसलिए पहुंचा क्योंकि विशेष फिल्म्स और टी सीरीज ने 'आशिकी' टाइटल से फिल्म का ऐलान किया है. ऐसे में मुकेश भट्ट अपने द्वारा गई फिल्म के टाइटल को प्रोटेक्ट करने के लिए कोर्ट पहुंचे.

'आशिकी' फिल्म को मुकेश भट्ट ने 90s में प्रोड्यूस की थी. इसके एक एक गाने इतने पॉपुलर हुए थे कि लोग आजतक भूल नहीं पाए. ऐसे में मुकेश भट्ट ने 'आशिकी' शब्द के किसी ओर के इस्तेमाल किए जाने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. इस मामले में फैसला उनके हक में भी आया. कोर्ट ने भी माना कि ये सिर्फ एक टाइटल नहीं है बल्कि जानी-मानी कामयाब फ्रेंचाइजी है.

'ई-टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में, मुकेश भट्ट ने 'आशिकी' की जर्नी के बारे में बातचीत की. उन्होंने बताया कि उन्होंने और भूषण कुमार के पिता गुलशन कुमार के साथ मिलकर इस फ्रेंचाइजी की शुरुआत की थी. अच्छी स्क्रिप्ट पर न्यूकमर्स के साथ फिल्म बनाई. नदीम-श्रवण जैसे म्यूजिशियन के साथ अमर हो जाने वाला संगीत बनाया और रिलीज के बाद ये एक कल्ट बन गई. इसके सीक्वल को आने में 21 साल लग गए.

भूषण कुमार को लेकर ये भी बोले मुकेश भट्ट

मुकेश भट्ट ने बताया कि भूषण कुमार उनके पास आए थे और उनसे कहा था कि वह उनके साथ वैसी ही फिल्म बनाए. इसके बाद 'आशिकी 2' को उसी फ्लेवर के साथ उन्होंने बनाया. वह जानते हैं कि क्या करना है और क्या नहीं. वह 50 साल से इस इंडस्ड्री में है लेकिन दुर्भाग्य से भूषण नहीं है. वह 'आशिकी' के ब्रांड और मूल्यों को नहीं समझ रहे हैं. अंजाने में लेकिन वह इसे नुकसान पहुंचा रहे हैं. उनका फर्ज था कि वह इसे प्रोटेक्ट करें.

दुनिया की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म, जिसे बनाने में खाली हो गईं तिजोरियां, मगर कमाई हुई चिल्लर में, लगी थी 1083 करोड़ की चपत

'आशिकी 3' का बदलेगा नाम?
टी सीरीज ऐलान कर चुका है कि वह कार्तिक आर्यन के साथ 'आशिकी 3'बना रहा है जहां तृप्ति डिमरी संग उनकी जोड़ी देखने को मिलेगी. मगर अब देखना ये होगा कि क्या टी सीरीज को मेकर्स को अब फिल्म का टाइटल बदलना होगा. क्योंकि याचिका में तू ही है, तू ही आशिकी है, 'आशिकी' जैसे टाइटल का जिक्र किया गया था.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Read More
{}{}