trendingNow12355162
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

आमिर खान ने कह दिया था कुछ ऐसा, महेश भट्ट को छोड़नी पड़ी 'गुलाम', सालों बाद किया बड़ा खुलासा

Mahesh Bhatt on Aamir Khan Ghulam:  महेश भट्ट पहले आमिर खान स्टारर फिल्म 'गुलाम' को डायरेक्टर करने वाले थे. लेकिन फिर आमिर खान ने उनसे सामने कुछ ऐसा कह दिया, जिसे सुनने के बाद महेश भट्ट ने डायरेक्टर की कुर्सी छोड़ने का फैसला कर लिया था.  

आमिर खान ने महेश भट्ट से कर दी ऐसी कौन-सी डिमांड?
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Jul 27, 2024, 09:13 AM IST

Mahesh Bhatt on Aamir Khan Ghulam: महेश भट्ट का शोबिज की दुनिया में एक शानदार करियर रहा है. जहां उन्होंने कुछ बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया, कुछ सदाबहार हिट फिल्में दीं और उन फिल्मों की कहानियां लिखीं, जो अमर हो गई. फिल्ममेकर ने 1974 की फिल्म 'मंजिलें और भी हैं' से अपने शुरुआत की और 1999 तक शानदार डायरेक्शन करना जारी रखा, जब तक उनकी फिल्म कारतूस रिलीज नहीं हुई.

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने कई सालों बाद बाद 2020 की फिल्म 'सड़क 2' के साथ डायरेक्शन में एक बार फिर से अपना हाथ आजमाया, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसका परफॉर्मेंस निराशाजनक रहा. हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में महेश भट्ट ने उस समय का खुलासा किया जब उन्हें लगा कि फिल्में बनाने की उनकी इच्छा खत्म हो गई है और उन्होंने यह भी शेयर किया कि वह आमिर खान (Aamir Khan) की 'गुलाम' (Ghulam) से पीछे क्यों हट गए.

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के बीच अफ्रीका में हुआ मजेदार फेस ऑफ, किसने मारी बाजी?

आमिर खान ने महेश भट्ट से कर दी थी डिमांड
मूल रूप से आमिर खान की ब्लॉकबस्टर 'गुलाम' का निर्देशन महेश भट्ट द्वारा किया जाना था. महेश भट्ट ने आमिर खान के साथ हुई गंभीर बातचीत को याद किया, जहां अभिनेता ने उनसे पूछा था कि क्या वह अपना सारा जुनून 'गुलाम' के निर्माण में लगा सकते हैं और अपना जीवन समर्पित कर सकते हैं. फिल्म निर्माण के प्रति उनके समर्पण में गहरा बदलाव व्यक्त करते हुए महेश भट्ट ने उन्हें मना कर दिया. 

इसलिए 'गुलाम' से दूर हो गए महेश भट्ट
आमिर खान ने कहा, ''मैंने इससे दूर जाने का फैसला किया. मैंने आमिर से कहा, 'मुझे नहीं लगता कि फिल्में मेरे लिए इतनी मायने रखती हैं कि मैं अपना पूरा जीवन इसके लिए समर्पित कर दूं. मेरे लिए इसका कोई खास मतलब नहीं है और अगर मैंने हां कहा तो मैं झूठ बोलूंगा.'' महेश भट्ट की ईमानदारी और साफगोई से आमिर खान दंग रह गए थे.

महेश भट्ट ने गुलाम के लिए की विक्रम भट्ट की सिफारिश
इसके बाद महेश भट्ट ने निर्देशकीय भूमिका के लिए विक्रम भट्ट की सिफारिश की. उन्होंने कहा, ''मैंने उनसे कहा कि अगर कोई एक व्यक्ति है जो इसके लिए अपनी जान दे सकता है, तो वह विक्रम भट्ट हैं. जब मैंने 'गुलाम' देखी, तो मैंने स्टेज से ऐलान किया कि उसने मुझसे बेहतर फिल्म बनाई है!'' उन्होंने आगे कहा, ''यह एक गुरु की जीत है... कि वह एक बुझी हुई मोमबत्ती को अपनी लौ दे सकता है, लेकिन जब लौ एक उज्ज्वल सूरज बन जाती है, तो आप उसमें आनंद लेते हैं, यह अद्भुत है.''

ये क्या...? एक ही इवेंट, लेकिन सीट अलग-अलग, अर्जुन के सामने से निकलीं मलाइका; एक-दूसरे को फुल ऑन किया इग्नोर

महेश भट्ट ने किया अगली पीढ़ी को सपोर्ट करने का फैसला
महेश भट्ट का 'गुलाम' से पीछे हटने का निर्णय और उसके बाद विक्रम भट्ट को सपोर्ट देना उनके करियर और जीवन में एक महत्वपूर्ण पल को दिखाता है. यह उस वक्त को दिखाता है, जहां उन्होंने अपनी प्रॉयरिटी को देखा और फिल्म निर्माताओं की अगली पीढ़ी को सपोर्ट करने का फैसला किया.

Read More
{}{}