trendingNow12362050
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

क्यों रखा गया Alia Bhatt का मुस्लिम नाम? पापा महेश भट्ट ने वजह का किया था खुलासा

Mahesh Bhatt on Alia Bhatt Name: महेश भट्ट ने एक पुराने इंटरव्यू में अपनी बेटियों शाहीन और आलिया का मुस्लिम नाम रखने के पीछे की वजह का खुलासा किया था. साथ ही महेश भट्ट ने बताया कि उनकी मां मुस्लिम नाम रखने को लेकर डरती थीं.

महेश भट्ट और आलिया भट्ट
Stop
Prachi Tandon|Updated: Jul 31, 2024, 10:13 PM IST

Mahesh Bhatt and Alia Bhatt: फिल्ममेकर महेश भट्ट अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा ही सुर्खियों का हिस्सा रहते हैं. महेश भट्ट के नाम के साथ कई विवाद भी जुड़ चुके हैं, लेकिन आज हम फिल्ममेकर के किसी विवाद के बारे में नहीं, बल्कि एक पुराने इंटरव्यू का जिक्र करने जा रहे हैं. जहां महेश भट्ट ने बताया था कि उन्होंने आखिर क्यों अपनी बेटियों (शाहीन और आलिया) के लिए मुस्लिम नाम चुना था. 

आलिया भट्ट की दादी थीं मुस्लिम!

महेश भट्ट ने साल 1998 में रेडिफ को एक इंटरव्यू दिया  था, जहां फिल्ममेकर ने अपने माता-पिता के अलग-अलग धर्मों के बारे में बात की थी. महेश भट्ट ने बताया था कि उनके पिता नानाभाई भट्ट, एक गुजराती ब्राह्मण थे, जबकि उनकी मां शिरीन मोहम्मद एक मुस्लिम थीं. महेश भट्ट ने इंटरव्यू में याद करते हुए कहा था- मुझे दोनों कायनातों को जीने का सुख मिला है. मेरी मां एक शिया मुस्लिम थीं और पिता जनोई समुदाय से थे. उन्होंने कभी भी सेकुलर होने का दिखावा नहीं किया, वह दोनों अपना-अपना धर्म मानते ते. वह दोनों एक दूसरे से बेइन्तहां प्यार करते थे. 

महेश भट्ट की मां हो जाती थीं परेशान!

महेश भट्ट ने इंटरव्यू में बताया था- मेरी मां हमेशा एक बड़ा-सा टीका और साड़ी पहना करती थीं, उन्हें यह सब पसंद था. लेकिन साथ ही मैंने देखा था कि वह बहुत कुछ छिपाया करती थीं. उन्हें लगता था कि अल्पसंख्य समुदाय से होना आम जिंदगी में हमें छोटा महसूस कराएगा. वह थोड़ा झिझकती थीं और जबकि मैं अपनी मुस्लिम जड़ों को फ्लॉन्ट करता था. महेश भट्ट ने कहा था- उन्हें 1992 दंगों के समय यह बहुत महसूस होता था और वह परेशान हो गई थीं जब बेटियों के नाम शाहीन और आलिया रखे, क्योंकि यह नाम सोनी को पसंद थे.  

1 रुपया खर्चे बिना देखें 7 कमाल की सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर फिल्में-सीरीज, अंत तक चलाते रह जाएंगे दिमाग! 

महेश की दूसरी पत्नी की बेटी हैं आलिया

बता दें, महेश भट्ट ने दो शादियां की थीं. महेश भट्ट ने 1970 में Lorraine Bright (बाद में नाम किरन भट्ट कर लिया) से शादी की थी, जिनसे उन्हें दो बच्चे हुए- राहुल और पूजा भट्ट. फिर महेश भट्ट ने सोनी राजदान से 1986 में शादी की थी, जिनसे उन्हें दो बेटियां हुईं- शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट. 

जब टी-सीरीज और सोनू निगम के रिश्ते में पड़ी दरार, भूषण कुमार को 'म्यूजिक माफिया' कहने पर भड़क उठी थीं दिव्या खोसला 

Read More
{}{}