Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

बिस्तर पर बीमार पड़ी थीं Madhubala, पीला पड़ चुका था चेहरा..आखिरी लम्हों यूं देख बेहद दर्द से गुजरे थे Dilip Kumar

Madhubala and Dilip Kumar Last Meeting: वो कमजोर लग रही थी और चेहरे का पीलापन उनकी बीमारी को जाहिर कर रहा था...जब आखिरी लम्हों में दिलीप कुमार मधुबाला से मिलने पहुंचे तो उनका सीना दर्द से भर गया था.    

मधुबाला और दिलीप कुमार
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Feb 24, 2023, 08:00 PM IST

Madhubala and Dilip Kumar Lovee Story: कहते हैं मौत बड़ी ही बेरहम होती है....लेकिन इससे सुकून भरी चीज भी और कोई नहीं. जब मौत ने मधुबाला की चौखट पर दस्तक दी तो इस रूप की रानी पर ढेरों जुल्म ओ सितम हुए.. वो तड़पती रहीं और आखिरकार उस जालिम को मधुबाला हर दर्द से रिहा कर दिया. कहते हैं अभिनेत्री के आखिरी दिन बेहद दर्द में गुजरे. इतने कि जब दिलीप कुमार उनसे मिलने पहुंचे तो उनसे मधुबाला का वो हाल देखा नहीं गया था. 

जब मधुबाला ने जताई थी अपने शहजादे से मिलने की इच्छा
एक्ट्रेस मधुबाला से अलग होने के बाद दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी कर ली थी. जब अभिनेत्री अपनी आखिरी घड़ियां गिन रही थीं तो उन्होंने दिलीप साहब को एक पैगाम भिजवाया..मिलने का पैगाम. दिलीप कुमार को सायरा बानो ने समझाया तो वो मुलाकात के लिए पहुंचे लेकिन जो देखा उससे दर्द से भर उठे. अपनी ऑटोबायोग्राफी में दिलीप कुमार ने इस मुलाकात को शब्दों में बयां किया है. उन्होंने लिखा- ‘जब मैं उनसे मिला तो मुझे देखकर इतना दुख हुआ कि वो बहुत कमजोर पड़ चुकी थीं. उनके चेहरे का पीलापन उनकी कमजोरी को बयां कर रहा था. उनकी शरारती और जादुई हंसी के लिए उन्हें प्रयास करना पड़ रहा था. मधुबाला मुझे देखकर बहुत खुश थी और कहा- हमारे शहजादे को उनकी शहजादी मिल गई है, मैं बहुत खुश हूं.’

ऐसे खत्म हुई थी दोनों की प्रेम कहानी
मधुबाला और दिलीप कुमार एक दूसरे के बेहद मोहब्बत करते थे लेकिन अभिनेत्री के पिता के खिलाफ गवाही देना और उनसे माफी ना मांगने के कारण दोनों का रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए टूट गया. लेकिन इनकी प्रेम कहानी अमर हो गई. 36 की उम्र में ही मधुबाला ने दुनिया को अलविदा कह दिया तो अब दिलीप कुमार भी दुनिया में नहीं हैं. लेकिन एक दूसरे के लिए इनका प्यार आज भी इन्हें लोगों के दिलों में जिंदा रखे हुए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

 

 

{}{}