trendingNow12030269
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Low Budget Hit Movie: राजेश-शर्मिला का रोमांस, एक हफ्ते में बदली तस्वीर, 60 लाख बनी फिल्म ने किया चमत्कार

Rajesh Khanna and Sharmila Tagore: राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की आइकॉनिक जोड़ी रही है जो जब-जब पर्दे पर आई तो कमाल हुआ. ऐसा ही कमाल दाग फिल्म में भी हुआ था जब फ्लॉप होते होते फिल्म सीधे छप्पर फाड़ कमाई कर गई.

Low Budget Hit Movie: राजेश-शर्मिला का रोमांस, एक हफ्ते में बदली तस्वीर, 60 लाख बनी फिल्म ने किया चमत्कार
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Dec 26, 2023, 11:52 PM IST

Daag Movie Box Office Collection: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की बेहतरीन और सुपरहिट फिल्मों में से एक रही है दाग फिल्म जो साल 1973 में रिलीज हुई. फिल्म में राजेश खन्ना के साथ जोड़ी जमी थी शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की. और जब-जब ये दोनों पर्दे पर आए तो कमाल ही हो गया. हालांकि दाग फिल्म को लेकर थोड़ा संशय था. पहले हफ्ते में माना जा रहा था कि फिल्म फ्लॉप होगी लेकिन एक हफ्ते बाद जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं था.
 
27 अप्रैल, 1973 को रिलीज हुई फिल्म में इन दो स्टार्स के अलावा राखी गुलजार भी अहम किरदार में थीं. फिल्म के प्रोड्यूसर थे यश चोपड़ा जिन्हें फिल्म को लेकर बड़ा डाउट था. लिहाजा उन्होंने ये फैसला लिया कि फिल्म को कम प्रिटं के साथ कम थियेटर्स में ही रिलीज किया जाए. और हुआ भी वैसा ही. रिलीज के पहले हफ्ते फिल्म को लेकर रिस्पॉन्स थोडा ठंडा ही रहा था. लेकिन फिर ऐसी बात पलटी कि कोई समझ ही नहीं पाया कि क्या हुआ.  

60 लाख में बनी बजट ने कमा डाले करोड़ों
जो लोग फिल्म देखने आते वो बाहर निकलकर इसकी तारीफ करते फिर क्या था लोगों तक बात पहुंचती चली गई कि दाग मूवी बेहद अच्छी है. लिहाजा लोग थियेटर तक आने लगे. थियेटर भरने लगे और देखते ही देखते फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नोट छापने लगी. कहा जाता है कि दाग फिल्म का बजट महज 60 लाख खास लेकिन इसने ऐसी कमाई की कि ये उस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई. कहा जाता है कि उस साल फिल्म ने सवा तीन करोड़ तक कमाए थे. ये फिल्म शर्मिला –राजेश के करियर की सबसे बड़ी फिल्मो में से एक बन गई और इसके बाद शर्मिला टैगोर का करियर तेज रफ्तार से निकल पड़ा.  

Read More
{}{}