trendingNow12282055
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

कौन है ये 'मुंज्या'? जिसके चंगुल में फंस जाते हैं शरवरी वाघ और अभय वर्मा; आखिर क्या है इसके पीछे की कहानी

Who Is Munjya: शरवरी वाघ और अभय वर्मा इस समय अपनी मोस्ट अवेटेड अपकमिंग हॉरर कॉमेडी फिल्म 'मुंज्या' के प्रमोशन में बिजी चल रहे हैं, जो 7 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि 'मुंज्या' भी भारतीय 'माइथोलॉजी लेजेंड्स' में से एक है. चलिए जानते हैं आखिर क्या है इसकी कहानी? 

Who Is Munjya
Stop
Vandana Saini|Updated: Jun 06, 2024, 05:21 PM IST

Who Is Munjya: श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की 'स्त्री' जैसी माइथोलॉजी लेजेंड्स की कहानी दर्शकों के सामने पेश करने के बाद मैडॉक फिल्म्स एक और माइथोलॉजी लेजेंड्स की कहानी दर्शकों के सामने पेश करने जा रहे हैं, जिसमें 'मुंज्या' के बारे में दिखाया जाएगा. आदित्य सरपोतदार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अभय वर्मा, शरवरी वाघ, मोना सिंह और सत्यराज जैसे शानदार कलाकार नजर आने वाले हैं. फिल्म शुक्रवार, 7 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. 

जब से इस फिल्म का टीजर, ट्रेलर और गाने जारी किए गए हैं इसको लेकर फैंस की एक्साइटमेंट काफी बढ़ चुकी है. दर्शक अब इस फिल्म का मजा बड़े पर्दे पर देखकर लेना चाहते हैं, जो एक दिन खत्म होने वाला है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि 'मुंज्या' भारतीय 'माइथोलॉजी लेजेंड्स' में से एक है, जो एक शादी करना चाहता है और उसका वास पीपल के पेड़ पर होता है. वैसे तो ‘मुंज्या’ को लेकर भारत के अलग-अलग राज्य में कई तरह की माइथोलॉजी कहानियां हैं, लेकिन सबका मेल एक ही होता है. 

कौन है ये 'मुंज्या'?

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, कई जगहों पर बताया गया है कि ‘मुंजा’ एक प्रेत है, जो 10 सा की उम्र में मर गया था. वो किसी से शादी करना चाहता था, लेकिन उससे पहले ही उसकी मृत्यु हो गई और उसका ये सपना अधुरा रह गया. 'मुंज्या' पीपल के पेड़ पर रहता है. इसी माइथोलॉजी कहानी पर मैडॉक फिल्म्स इसको लेकर आए हैं. हालांकि, इस फिल्म की कहानी के मुताबिक 'मुंज्या' किसी 'मुन्नी' से शादी करना चाहता है, जिसको एक रहस्यमय किरदार के तौर पर दर्शकों के सामने रखा जाएगा. 

गले में भगवान का पटका, हाथ में पूजा की थाली... शरवरी-मोना और अभय पहुंचे सिद्धिविनायक; 'मुंज्या' के लिए की पूजा-अर्चना

'मुंज्या' को बनाने के लिए CGI का इस्तेमाल

खास बात ये है कि फिल्म में 'मुंज्या' का किरदार निभाने के लिए किसी भी एक्टर या सपोर्टिंग आर्टिस्ट को नहीं रखा गया है, बल्कि इसको CGI (कंप्यूटर-जनरेटेड इमेजरी) की मदद से बनाया गया है, जिसको बड़े पर्दे पर देखने के बाद फैंस का डर से बुरा हाल हो जाएगा. इस जानकारी के सामने आने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्म भारत की पहली CGI फिल्म होने वाली है. हालांकि, फिल्म में डर के साथ-साथ कुछ हंसी के पल भी आएंगे. फिलहाल तो फिल्म का सिनेमाघरों में आने के लिए बस एक रात का इंतजार है.  

Read More
{}{}