trendingNow11975807
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Kaun Banega Crorepati: 8 साल के बच्चे ने 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच चौंकाया, जीत चुका है 30 से ज्यादा अवार्ड, आखिर है कौन?

Kaun Banega Crorepati Latest Episode: कौन बनेगा करोड़पति जूनियर्स के लेटेस्ट एपिसोड में एक 8 साल का बच्चा विराट  अय्यर 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच जाता है. इस बच्चे के चर्चे चारों तरफ हो रहे हैं. 

केबीसी विराट अय्यर
Stop
Prachi Tandon|Updated: Nov 24, 2023, 10:39 AM IST

KBC Juniors Google Boy: कौन बनेगा करोड़पति जूनियर्स खूब सुर्खियों का हिस्सा बना हुआ है. हर दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) छोटे-छोटे बच्चों का ज्ञान देख हैरान होते नजर आते हैं. लेकिन हाल ही में केबीसी के मंच पर एक आठ साल का बच्चा आया, जिसने अपने शानदार गेम से बिग बी के साथ-साथ हर किसी के दिलों-दिमाग में अपना घर बना लिया. महज 8 साल का बच्चा बड़े-बड़ों को ज्ञान में मात देता 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच जाता है. हालांकि 1 करोड़ के सवाल का जवाब गलत हो जाता है वह केवल 3 लाख 20 हजार ही घर ले जा पाता है.

क्यों हो रहे विराट अय्यर के चर्चे?

विराट अय्यर की उम्र 8 साल है, वह तीसरी क्लास में पढ़ते हैं और छत्तीगढ़ के रहने वाले हैं. लेकिन विराट अय्यर का परिचय सिर्फ इतना ही नहीं है. जी हां...विराट अय्यर का केबीसी में इंट्रोडक्शन वीडियो चलाया गया था जहां उनके टीचर ने बताया कि विराट को गूगल बॉय के नाम से जाना जाता  है. साथ ही विराट की मां ने बताया कि उसकी याददाश बहुत अच्छी है

9 भाषाओं में गाते हैं विराट 

विराट अय्यर सिर्फ जनरल नॉलेज नहीं बल्कि म्यूजिक और चेस में भी बड़े-बड़ों को मात देते हैं. विराट रिकॉर्ड सेट करते हुए महज 1 मिनट में चेकमेट कर चुके हैं. इतना ही नहीं विराट एक या दो भाषाओं में नहीं बल्कि 9 भाषाओं में गाते हैं. 

30 से ज्यादा अवार्ड जीत है चुकें

विराट अय्यर म्यूजिक, चेस और अन्य तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते रहते हैं. विराट के इंट्रोडक्शन वीडियो में बताया गया कि वह अब तक 30 अवार्ड जीत चुके हैं. विराट ने साल 2020 में ग्लोबल चाइल्ड प्रोडिजी अवार्ड भी जीता है, वह दुनिया के 100 टैलेंटेड बच्चों में से एक हैं. 

Read More
{}{}