trendingNow12066108
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Raj Kiran: 21 साल से लापता है 'कर्ज' का ये हीरो, कभी पागलखाने तो कभी मौत की उड़ चुकी खबर

बॉलीवुड की चकाचौंध में कई सितारे कहां गायब हो गए लोगों को कानों कान खबर तक नहीं हुई. एक वक्त में इन सितारों ने खूब नाम कमाया लेकिन फिर अचानक गुमनाम गलियों में कहीं खो गए. आज हम आपको 'कहां गुम हो गए सितारे' में अभिनेता राज किरण के बारे में बताएंगे.

एक्टर राज किरण
Stop
Shipra Saxena|Updated: Jan 18, 2024, 06:15 PM IST

Kaha Gum Ho Gaye Sitare: बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने शोहरत का स्वाद तो खूब चखा. लेकिन समय के साथ उनकी चमक कम हो गई और वो देखते ही देखते लाइमलाइट से गायब हो गए. लेकिन आज हम इंडस्ट्री के एक ऐसे सितारे के बारे में बताएंगे जो शोहरत पाने के बाद ऐसा गुमनाम हुआ कि उसकी खबर आजतक किसी के पास नहीं है. यहां तक कि कई बार एक्टर की मौत की खबर भी उड़ चुकी है. ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि राज किरण (Raj Kiran) हैं. जानिए राज किरण के बार में.

कई फिल्मों में आए नजर
80 के दशक में राज किरण (Raj Kiran) इंडस्ट्री में काफी ज्यादा एक्टिव थे. 'कर्ज', 'घर हो तो ऐसा', 'तेरी मेहरबानियां' और 'बुलंदी' जैसी तमाम फिल्मों ने राज किरण को शोहरत दिला दी थी. इस दौर में राज किरण की इतनी ज्यादा डिमांड थी कि वो हर कोई उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता था.लेकिन वो कहते हैं....सूरज भी ढलता है...ठीक उसी तरह राज किरण ने अपनी लाइफ में वो दौर भी देखा जब उन्हें काम मिलना कम हो गया था. आखिरी बार राज किरण को साल 1994 में 'वारिस' और शेखर सुमन के एक सीरियल 'रिपोर्टर' में देखा गया था. इसके बाद साल 2003 से वे लापता हो गए.

 

 

परिवार ने दिया धोखा
कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज किरण को एक तरफ काम के लाले पड़ गए थे तो वहीं दूसरी तरफ ऐसी खबरें आईं कि उनकी प्रॉपर्टी को परिवार ने हथिया लिया. एक्टर की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी. कुछ खबरों में राज किरण के मानसिक ट्रामा का शिकार होना का दावा भी किया गया.

 

 

ऋषि कपूर और दीप्ति नवल ने किया खुलासा
राज किरण ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के अच्छे दोस्त थे. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में भी काम किया है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि साल 2011 में ऋषि कपूर को जब राज किरण की मौत की अफवाह मिली तो उन्होंने राज किरण के भाई से संपर्क किया. गोविंद मेहतानी से ऋषि ने एक्टर का पता लिया और तलाश करने निकल पड़े. कहा जाता है कि ऋषि कपूर को पता चला था कि राज किरण उस वक्त अमेरिका के एक पागलखाने में हैं. वहीं दीप्ति नवल ने भी शॉकिंग खुलासा किया था. दीप्ति ने दावा किया था कि उन्होंने राज किरण को अमेरिका में टैक्सी चलाते हुए देखा था. हालांकि राज किरण इस वक्त कहां है ये किसी को भी जानकारी नहीं है.

Read More
{}{}