trendingNow11788078
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Famous Actress: 28 किलो सोना, 1250 किलो चांदी तो हजारों साड़ियां; रईसी में इस एक्ट्रेस का नहीं रहा कोई मुकाबला!

India's Rich Actress: आज कई एक्ट्रेसेस एक फिल्म के करोड़ों रुपए फीस ले रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस कौन रही हैं, जिनके पास 28 किलो सोना तो 1250 किलो चांदी समेत साढ़े 10 हजार साड़िया थीं...

जयललिता
Stop
Prachi Tandon|Updated: Jul 20, 2023, 03:23 PM IST

Jayalalitha Net Worth: भारतीय सिनेमा जगत में कई एक्ट्रेसेस रही हैं, जिन्होंने अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर अपनी पहचान बनाई है. लेकिन आज हम 60 के दशक की उस एक्ट्रेस की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने नाम के साथ-साथ बेशुमार दौलत भी कमाई. कहा जाता है कि इस एक्ट्रेस ने बहुत ही कम उम्र में सक्सेस का वो आसमान देख लिया था जो कई स्टार्स को जिंदगीभर एड़ियां घिसने के बाद भी नसीब नहीं होता है. फिर इन्होंने महज 31 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया से संन्यास ले लिया था. जी हां...हम किसी और की नहीं बल्कि दिग्गज एक्ट्रेस जयललिता (Jayalalitha) की बात कर रहे हैं, जिन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति में भी अपना दम दिखाया है. 

28 किलो सोना तो 1250 किलो चांदी की थी मालकिन!

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस जयललिता (Jayalalitha Net Worth) के पास बेशुमार दौलत थी. फिल्मी दुनिया से ब्रेक लेने के बाद राजनीति में शामिल हुईं जयललिता के पास एक या दो नहीं पूरे 28 किलो सोना था. खबरों के अनुसार, जयललिता के पास 28 किलो सोना, 10,500 साड़ियां, 750 जोड़ी जूते, 91 घड़ियां और कई किलो चांदी थी. कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा भी किया जाता है कि जयललिता (Jayalalitha Property) के पास 900 करोड़ की संपत्ति थी. 

चाइल्ड एक्टर के तौर पर शुरू किया करियर!

खबरों के मुताबिक, जयललिता (Jayalalitha Movies) का जन्म 1948 में आज के कर्नाटक के मांड्या में हुआ था. जयललिता ने महज 13 साल की उम्र में अपना करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था. फिर एक्ट्रेस ने साल 1964 में पहली बार बालिग कलाकार के तौर पर फिल्म की थी. कन्नड़ फिल्म चिन्नादा गोमबे (सोने की गुड़िया) के बाद 1964 में ही जयललिता ने अंग्रेजी फिल्म एपिस्ल में काम किया था. एक्ट्रेस ने कई सारी तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में काम करने के बाद 1968 में हिंदी फिल्म इज्जत में काम किया था. यह जयललिता (Jayalalitha Hindi Film) की पहली और आखिरी हिंदी फिल्म थी. 

1980 में फिल्मों को कहा अलविदा!

रिपोर्ट्स के अनुसार, 1980 में जयललिता (Jayalalitha) ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया और वह राजनीति में शामिल हो गईं थीं. 

Read More
{}{}