trendingNow11858893
Hindi News >>Explainer
Advertisement

Janmashtami 2023: आम लोग ही नहीं, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं भगवान कृष्ण की दीवानी

Bollywood Celebs: कृष्ण के भक्तों में मीरा का नाम सबसे ऊपर आता है. उनके रचे पद आज करीब पांच सौ साल बाद भी गाए जाते हैं. बॉलीवुड की ऐक्ट्रेसों की चर्चा भले ही उनके ग्लैमर के लिए होती हैं, परंतु कुछ अभिनेत्रियां कृष्ण की दीवानी हैं और जमकर उनकी भक्ति करती हैं. जानिए...    

Janmashtami 2023: आम लोग ही नहीं, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं भगवान कृष्ण की दीवानी
Stop
Ravi Buley|Updated: Sep 06, 2023, 07:59 PM IST

Janmashtami 2023 Bollywood Celebs: ऐसा कोई फिल्मी सितारा नहीं मिलेगा, जो कहेगा कि मैं सिर्फ अपनी मेहनत और प्रतिभा की वजह से हूं. सभी भगवान को मानते हैं और आकाश के सितारों को भी. किसी की श्रद्धा गणेशजी में मिलेगी तो किसी की शिव जी में. कोई मां दुर्गा को मानता है तो कोई कृष्ण भक्ति में लीन रहता है. सितारे फिल्मों की रिलीज से पहले तो मंदिरों, गुरुद्वारों और मजारों पर जाते हैं लेकिन अपने घरों में जमकर पूजा-पाठ भी करते हैं. कुछ ऐसे हीरोइनों के बारे में जानिए, जो भगवान कृष्ण के भक्त हैं.

हेमा मालिनीः अगर बॉलीवुड के कृष्ण भक्त सितारों की बात करें तो हेमा मालिनी का नाम सबसे पहले आएगा. वह भगवान कृष्ण की जबर्दस्त भक्त हैं. वह अक्सर कृष्ण लीला के डांस शो तो करती हैं, मगर उतनी ही भक्ति भी करती हैं. हेमा मालिनी की फिल्म मीरा अगर आपने न देखी हो, तो अवश्य देखनी चाहिए.

ऐशा देओल: हेमा मालिनी की तरह उनकी बेटी ऐशा देओल भी कृष्ण की भक्त हैं. ऐशा की कृष्ण के प्रति इतनी भक्ति है कि उन्होंने बिजनेसमैन भारत तख्तानी के साथ शादी के मंडप में सात फेरे लेने के बाद दूसरी शादी इस्कॉन मंदिर की थी. भगवान कृष्ण को साक्षी मानते हुए.

शिल्पा शेट्टीः शिल्पा शेट्टी भगवान श्रीकृष्ण की बड़ी भक्त हैं. वह पूरी श्रद्धा-भावना के साथ कृष्ण की पूजा करती हैं और हर साल अपने घर में कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाती हैं. मुंबई के जुहू स्थित अपने घर के पास इस्कॉन मंदिर में वह नियमित रूप से जाती हैं.

कंगना रनौतः अपनी तेज-तर्रार बातों के लिए चर्चित एक्ट्रेस कंगना रनौत खुल कर अपने हिंदू होने की बात करती हैं और श्रीमद्भगवतगीता को अपने जीवन का आदर्श मानती हैं. वह भगवान कृष्ण की परम भक्त हैं और कहती हैं कि जो कुछ उन्हें मिला या फिर नहीं मिल सका, वह सब श्रीकृष्ण की इच्छा है.

मौनी रॉयः छोट पर्दे पर नागिन से सुर्खियां बटोरने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय भगवान श्रीकृष्ण को अपने जीवन में बहुत खास मानती हैं. वह नियमित रूप से भगवान कृष्ण की पूजा करती हैं. सूरज नांबियार से शादी के बाद मौनी रॉय पति को लेकर इस्कॉन मंदिर पहुंची थीं और वहां भगवान से आशीर्वाद लिया था.

प्रिटी जिंटाः हंसते-मुस्कराते चेहरे वाली प्रिटी जिंटा भगवान कृष्ण की पूजा करती हैं. वह भले ही शादी करके अमेरिका चली गई हैं, मगर वहां भी नियमित रूप से श्रीकृष्ण मंदिर में जाती हैं.

काजल अग्रवालः साउथ और बॉलीवुड की फिल्मों में नियमित रूप से नजर आने वाली काजल अग्रवाल कृष्ण भक्त हैं. वह अपने घर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाती हैं.

Read More
{}{}