trendingNow11983834
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

इस धार्मिक फिल्म ने रिलीज होते ही तोड़ दिए थे कई फिल्मों के रिकॉर्ड, लागत थी महज 25 लाख

Low Budget Hit Film में आज हम 48 साल पुरानी धार्मिक फिल्म की बात करेंगे. ये फिल्म महज कुछ पैसो में बनी थी लेकिन रिलीज होते ही छप्परफाड़ कमाई ने सभी को चौंका दिया था. इतना ही नहीं इस फिल्म के गाने भी उस वक्त लोग काफी सुनते थे. क्या आपको पता है ये लो बजट हिट फिल्म कौन सी है.

जय संतोषी मां
Stop
Shipra Saxena|Updated: Nov 29, 2023, 12:44 PM IST

Jai Santoshi Maa: अगर किसी भी फिल्म में सस्पेंस ना हो..कॉमेडी ना हो तो उसे देखने का मन ही नहीं करता. लेकिन क्या आपको पता है 48 साल पहले एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसमें ये दोनों चीजें नहीं थी. बावजूद इसके जब ये फिल्म रिलीज हुई तो उसने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में ऐसा तूफान लाई कि कई रिकॉर्ड्स को ब्रेक कर दिया. खास बात है कि ये कोई ग्लैमरस फिल्म नहीं बल्कि धार्मिक फिल्म थी. जानिए इस फिल्म का नाम बजट और कलेक्शन के बारे में.

1975 में रिलीज हुई थी ये फिल्म 
ये फिल्म कोई ग्लैरस नहीं बल्कि धार्मिक फिल्म 'जय संतोषी मां' (Jai Santoshi Maa) थी. इसमें संतोषी मां की पूजा अर्चना को काफी अच्छे तरीके से दिखाया गया है. इसके साथ ही ये भी दिखाया गया है कि मां संतोषी अपने भक्तों के सारे कष्टों को दूर कर देती है और शत्रुओं को उनके कर्मों का फल भी देती हैं. इस धार्मिक फिल्म के रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर जमकर पैसों की बारिश हुई थी. विकीपीडिया की मानें तो ये फिल्म 1975 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी.

 

 

कानन कौशल ने निभाया था सत्यवती का रोल
इस फिल्म में कानन कौशल (Kanan Kaushal) अहम भूमिका में थी जिन्होंने मेन लीड सत्यवती का किरदार निभाया था. इस फिल्म का निर्देशन विजय वर्मा ने किया था और कहानी आर प्रियदर्शी ने लिखी थी. इस फिल्म की ना केवल कहानी लोगों को काफी पसंद आई थी बल्कि गाने भी लोगों को खूब पसंद आए. जिसे लता मंगेशकर और महेंद्र कपूर ने अपने आवाज दी थी. 

25 लाख में बनी ये फिल्म
'जय संतोषी मां' फिल्म उस वक्त की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीबन 25 लाख और कलेक्शन करीबन 5 लाख था. इस फिल्म की जबरदस्त सक्सेस से हर कोई उस वक्त हैरान था.

Read More
{}{}