trendingNow12335197
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

'महाराज' में इस रोल के लिए पहली पसंद थे इरफान खान? डायरेक्टर ने खुद खोला राज

Maharaj: फिल्म 'महाराज' के  डायरेक्टर  सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा ​​ने खुलासा किया कि फिल्म में जदुनाथ महाराज का किरदार निभाने के लिए इरफान खान उनकी पहली पसंद थे. उन्होंने कहा कि महाराज की भूमिका के लिए वे जिस एकमात्र व्यक्ति की कल्पना कर सकते थे, वह दिवंगत अभिनेता इरफान खान थे.   

किस रोल के लिए इरफान खान थे पहली पसंद?
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Jul 14, 2024, 08:35 AM IST

Maharaj: जुनैद खान (Junaid Khan) की डेब्यू फिल्म 'महाराज' को दर्शकों और क्रिटिक्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. जयदीप अहलावत, शरवरी वाघ और शालिनी पांडे  स्टारर यह फिल्म अपनी दमदार कहानी और कलाकारों के प्रदर्शन की बदौलत 2024 की सबसे पसंदीदा ओटीटी फिल्मों में से एक बन गई है. फिल्म में जयदीप अहलावत का अभिनय सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला परफॉर्मेंस रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके द्वारा निभाए गए किरदार के लिए पहली पसंद इरफान खान ही थे? इस बात का खुलासा खुद डायरेक्टर सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा ​​ने हाल ही में किया.

'महाराज' में जयदीप अहलावत (Jaideep Ahlawat) ने फिल्म में जदुनाथ महाराज का किरदार बखूबी निभाया है. उनके किरदार में कोई भी खामी ढूंढ पाना मुश्किल है. 'महाराज' की हालिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में डायरेक्टर सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा ​​ने जयदीप अहलावत की उनके परफॉर्मेंस के लिए खूब तारीफ की. लेकिन इसी के साथ उन्होंने यह भी खुलासा किया यह इरफान खान  (Irrfan Khan) थे, जो इस किरदार के लिए उनकी पहली पसंद थे.

टेनिस लीजेंड रोजर फेडरर ने 'हमशक्ल' अरबाज खान पर दिया रिएक्शन, बोले- 'उम्मीद है एक दिन...'

इरफान खान थे डायरेक्टर की पहली पसंद
डायरेक्टर सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा ने इवेंट में बोलते हुए कहा कि महाराज की भूमिका के लिए वे जिस एकमात्र व्यक्ति की कल्पना कर सकते थे, वह दिवंगत अभिनेता इरफान खान थे. उन्होंने कहा, ''भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. हमारी राय में ये रोल इरफान खान के अलावा कोई नहीं निभा सकता था.'' यह कहते हुए कि यह जयदीप अहलावत के लिए बहुत दबाव रहा. उन्होंने यह भी बताया कि वह जयदीप से कहते रहे कि केवल वह ही इरफान के प्रदर्शन के स्तर की बराबरी कर सकते हैं.

नाक में नथ, मांग टीका और डायमंड हार पहन चमकीं किम कार्दशियन, पिंक लहंगे में बहन क्लो ने उड़ाए होश

जयदीप अहलावत पहले नहीं थे इस रोल के लिए तैयार
जयदीप अहलावत की तारीफ करते हुए डायरेक्टर ने एक्टर को देश के बेस्ट एक्टर्स में से एक करार दिया. उन्होंने यह भी शेयर किया कि महाराज के लिए उन्हें मनाना कितना कठिन काम था और उन्होंने सबसे पहले इस भूमिका को अस्वीकार कर दिया था. डायरेक्टर ने बताया, ''वह इस रोल के लिए तैयार नहीं थे. हम बहुत आभारी थे कि सर सहमत हुए और फिल्म के लिए हां की. उन्हें हर फिल्म के लिए पूरा प्यार मिल रहा है.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

क्या है फिल्म की कहानी
बता दें कि महाराज 1862 के महाराज लिबेल केस पर आधारित है और पत्रकार और समाज सुधारक करसनदास मुलजी की कहानी बताती है, जिन्होंने आजादी से पहले भारत में महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी थी. जुनैद खान ने फिल्म में करसनदास का किरदार निभाया है.

Read More
{}{}