Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

मधुबाला के 'हॉन्टेड बंगले' के अंधेरे कोनों में इम्तियाज अली ने बिताई हैं रातें, करते थे भूत का इंतजार

Imtiaz Ali Madhubala's House: इम्तियाज अली ने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने मधुबाला के भूत के आने की उम्मीद में उनके पुराने बंगले में रातें बिताई थीं. फिल्ममेकर ने बताया कि पहले मधुबाला के घर में रात में शूटिंग की इजाजत नहीं थी, क्योंकि लोगों को लगता था कि वहां एक्ट्रेस की आत्मा रहती है.  

'कौन जानता है कि यह सच है या नहीं...'
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: May 31, 2024, 01:19 PM IST

Imtiaz Ali Madhubala's House: फिल्ममेकर इम्तियाज अली ने अपने हाल ही में कहा था कि वह एक हॉरर मूवी को डायरेक्ट करना चाहते हैं और इसके बारे में उन्होंने बहुत सोचा है. इम्तियाज अली ने कहा कि वह लोगों को डराना नहीं चाहते, लेकिन वह अपनी फिल्म में गहराई भी रखना चाहते हैं. उन्होंने हाल ही में एक्ट्रेस मधुबाला के पुराने घर में शूटिंग का एक किस्सा शेयर किया, जिसके बारे में कुछ लोगों का मानना ​​था कि उस घर में उनका भूत घूमता है. इम्तियाज ने बताया कि उन्होंने अकेले घर के अंधेरे कोनों को भी एक्सप्लोर किया, भले ही वह भूतों पर विश्वास नहीं करते हैं. उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्हें डर और फेसिनेशन दोनों ही महसूस हुए.

रणवीर अलाहबादिया के पॉडकास्ट में इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) ने इस किस्से को शेयर किया था. उन्होंने बताया था, ''मधुबाला (Madhubala) का एक घर हुआ करता था, उसे 'किस्मत' बंगला कहा जाता था. अब इसका रेनोवेशन किया गया है. लेकिन पुराने समय में वे लोगों को रात में वहां शूटिंग करने की इजाजत नहीं देते थे. लोग आमतौर पर रात में वहां शूटिंग करना भी नहीं चाहते थे, क्योंकि उनका मानना ​​था कि उस जगह पर एक्ट्रेस का भूत रहता है.''

'पंचायत' की इस एक्ट्रेस से रोल हार गई थीं नीना गुप्ता, बोलीं- 'जलन महसूस हुई थी'

'मैं अकेले उस घर के सबसे शांत, अंधेरे कोनों में चला जाता था'
इम्तियाज अली ने आगे कहा, ''कौन जानता है कि यह सच है या नहीं, लेकिन लोगों ने यही विश्वास किया.'' फिल्ममेकर ने आगे कहा, ''मैंने वहां रात में काफी शूटिंग की. और मैं अकेले उस घर के सबसे शांत, अंधेरे कोनों में चला जाता था. मुझे हैरानी होती थी कि क्या मधुबाला का भूत आएगा. हालांकि, मैं आत्माओं में विश्वास नहीं करता, लेकिन मुझे वो फीलिंग याद है. यह सिर्फ हॉरर नहीं था, इसमें एक रोमांटिसिज्म का अहसास भी था. यह एक दिलचस्प कॉम्बिनेशन था.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Imtiaz Ali (@imtiazaliofficial)

'पापा घोड़े का नाम सितारा रख दो'.... 'पंचायत 3' में छोटे से सीन में सबका ध्यान खींचने वाली 'ब्यूटी क्वीन' कौन है?

महज 36 साल की उम्र में मधुबाला की हो गई थी मौत
बता दें कि दिग्गज अभिनेत्री मधुबाला को 'मुगले- ए-आजम', 'हाफ टिकट', 'जाली नोट', 'झुमरू', 'बरसात की रात', 'हावड़ा ब्रिज', 'चलती का नाम गाड़ी' जैसी फिल्मों से जाना जाता है. मधुबाला को आज भी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है. मधुबाला का निधन महज 36 साल की उम्र में 1969 में बीमारी से लड़ते हुए हो गया था.

{}{}