trendingNow11832321
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Year 2000: लॉन्च हो रहा था अमिताभ का बेटा, दूसरी तरफ थीं शाहरुख-आमिर की फिल्म; पर नए लड़के ने मचा दिया था बॉक्स ऑफिस पर तूफान

Year 2000 Superhit Movie: साल 2000 में कई बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आईं लेकिन 10 करोड़ में बनी एक फिल्म ने ऐसा तूफान उठाया कि कमाई देख बड़े-बड़े हिल गए थे.

Year 2000: लॉन्च हो रहा था अमिताभ का बेटा, दूसरी तरफ थीं शाहरुख-आमिर की फिल्म; पर नए लड़के ने मचा दिया था बॉक्स ऑफिस पर तूफान
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Aug 19, 2023, 11:31 PM IST

Kaho Naa Pyaar Hai Box Office Collection: साल 2000 यानि कि नई सदी की शुरुआत. ये कई मायनों में खास थी. लेकिन बॉक्स ऑफिस के लिए ये साल कितना खास होने वाला था ये कोई नहीं जानता था. क्योंकि इसी साल इंडस्ट्री को मिला एक मिलेनियम स्टार. जब नए साल के पहले ही महीने एक ऐसा जबरदस्त धमाका हुआ जिसकी गूंज से इंडस्ट्री भी हिल गई थी. हम बात कर रहे हैं फिल्म कहो ना प्यार है की. जिससे बॉलीवुड को ऋतिक रोशन जैसा सितारा दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्म रिलीज से पहले तक किसी को भी ऋतिक पर भरोसा नहीं था.

हाल ही मे अमीषा पटेल ने खुद ये एक इंटरव्यू में रिवील किया कि उस वक्त किसी को भी कहो ना प्यार है या ऋतिक पर बिलीव नहीं था. उस पर वो भी नई थीं और नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से. ऐसे में उस वक्त इस फिल्म की रिलीज डेट तक टालने का सुझाव राकेश रोशन को सभी ने दिया था. इसके पीछे वजह ये थी कि कहो ना प्यार है से ठीक पहले आमिर खान की मेला रिलीज हो रही थी. तो वहीं एक हफ्ते बाद शाहरुख खान की फिर भी दिल है हिंदुस्तानी. ऐसे में इंडस्ट्री वालों को लग रहा था कि भला कैसे एक न्यू कमर इन्हें पछाड़ेगा. लेकिन उस वक्त राकेश रोशन ने डेट बदलने से इंकार कर दिया क्योंकि उन्हें अपनी फिल्म पर काफी भरोसा था. 

अभिषेक बच्चन भी होने वाले थे लॉन्च
वहीं जिस साल ऋतिक ने डेब्यू किया उसी साल अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के डेब्यू की खबरों से पूरा बॉलीवुड हिला हुआ था. वो जे पी दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू करने जा रहे थे जो काफी बड़ी थी और इसमें करिश्मा की बहन करीना को लेकर भी काफी बज था. जबकि कहो ना प्यार है का कहीं कोई नाम नहीं था. लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो ऐसा धमाका हुआ जिसकी गूंज 24 साल बाद भी सुनाई दे रही है. 14 जनवरी, 2000 को रिलीज इस फिल्म ने तब लगभग 80 करोड़ की कमाई की थी. जबकि इसे बनाने में कुल 10 करोड़ का ही खर्च आया था.    

Read More
{}{}