trendingNow12378761
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

कभी करते थे रेस्टोरेंट में काम और अब 'अन्ना' की है 125 करोड़ की नेटवर्थ, जानें कैसा है सलमान खान संग सुनील शेट्टी का रिश्ता

Suniel Shetty Birthday: सुनील शेट्टी को इंडस्ट्री का अन्ना कहा जाता है. जब वह मुंबई आए थे तो उनके पास कुछ नहीं था. लेकिन आज दौलत शौहरत की कमी भी नहीं है. अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने ये रुत्बा कायम किया. सलमान खान भी उनकी दोस्ती के कायल है. चलिए बताते हैं सुनील शेट्टी की संघर्ष की कहानी और बिजनेस नेटवर्थ के बारे में.

सुनील शेट्टी और सलमान
Stop
Varsha|Updated: Aug 11, 2024, 01:39 PM IST

बॉलीवुड के फेमस एक्टर सुनील शेट्टी 63 साल के हो गए हैं. उनकी फिटनेस देख वैसे तो यकीन नहीं होता. आज उनका का जन्मदिन है. वह ऐसे स्टार हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में 30 साल बिताए हैं. चलिए उनके जन्मदिन पर सलमान खान संग उनके रिलेशनशिप की बात करते हैं. आखिर दोनों का रिश्ता कैसा है. क्यों उनकी जर्नी का जिक्र कर सलमान खान भी भावुक हो उठते हैं.

सुनील शेट्टी की जिंदगी उतार चढ़ाव से भरी रही. सब कुछ थाली में परोस कर नहीं मिला बल्कि पिता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए अथक प्रयास किया फिर अपने बूते हिंदी सिने जगत में नाम भी कमाया. संघर्ष का जब भी जिक्र होता है तो सुनील अपने पिता को याद करते हैं. बताते हैं कि उनके पिता 9 साल की उम्र में घर से भागकर मुंबई आए थे. यहां उन्हें रोजगार चलाने के लिए एक रेस्त्रां में काम करना पड़ा. धीरे-धीरे उन्होंने अपने काम के दम पर तीन रेस्त्रां खरीदे.

यूं ही सुनील शेट्टी नहीं बन गए
एक पॉडकास्ट शो में सुनील शेट्टी ने अपने बीते समय को याद किया. उन्होंने बताया कि पिता के सौंपे तीन रेस्त्रां अब भी उनके पास हैं. गर्व से कहते हैं कि बहुत सामान्य जीवन बिताया उन्होंने. बताया कि कैसे एक बेडरूम वाले घर में गुजारा भी किया. अपनी सफलता का पूरा क्रेडिट पिता को देते हैं जिन्होंने जीवन की हर लड़ाई में उनका साथ निभाया. उन्हें क्रिकेट खिलाना हो, मार्शल आर्ट क्लास जानी हो या फिर कुछ और पिता ने बेटे का साथ कभी नहीं छोड़ा. पिता को दुनिया से विदा हुए 5 साल हो गए हैं और अन्ना अब भी जब उनकी बात करते हैं तो आंखों में आंसू भर आते हैं.

सुनील शेट्टी के क्या क्या बिजनेस हैं
आज के समय में वही सुनील शेट्टी 125 करोड़ (अनुमानित) की नेटवर्थ के मालिक हैं. वह  'बार एंड क्लब' के अलावा, अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस 'पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट' चलाते हैं. इतना ही नहीं, देश के कई शहरों में रेस्टोरेंट और होटल हैं. जो कि काफी फेमस हैं. आज के समय में वह एक्टर के साथ साथ सफल बिजनेसमैन भी हैं.

सलमान खान ने भी बताया था
सुनील शेट्टी और सलमान यूं तो ज्यादा एक साथ नहीं दिखते लेकिन एक्टर मानते हैं कि भाईजान से उनकी यारी तगड़ी है. एक रोमांचक किस्सा भी है. एक बार एक अवॉर्ड शो में सलमान से एक सवाल किया गया कि शेट्टी के साथ उनके जीवन का सबसे यादगार पल क्या है?

कैसा है सुनील शेट्टी का सलमान खान का रिश्ता
इस सवाल के जवाब में सलमान खान ने कहा था कि काफी साल पहले जब मेरे पास पैसे नहीं होते थे, तो उन दिनों मैं अन्ना (सुनील शेट्टी) की रेडीमेड कपड़ों की दुकान पर चला गया. दुकान में जो कपड़े थे वह काफी महंगे थे. मेरे पास इतने पैसे नहीं थे कि मैं एक शर्ट से भी ज्यादा खरीद पाऊं. फिर मैंने एक जींस ली, इस दौरान सुनील ने देखा कि मेरे पास पैसे नहीं हैं. तो उन्होंने अपनी ओर से मुझे एक शर्ट दी.

Opinion: जया अमिताभ बच्चन...आपकी गाड़ी तो नाम पर ही अटक गई है, क्या फिल्म इंडस्ट्री में कोई मुद्दा ही नहीं बचा?

 

सुनील शेट्टी और सलमान खान पक्के दोस्त
सुनील शेट्टी सलमान खान के साथ रिश्ते को अहम मानते हैं. कहते हैं मेरे एकमात्र ऐसे दोस्त हैं जिन्हें मैं हिन्दी सिनेमा में आने से पहले से जानता हूं और वह मेरी शादी के दिन भी मौजूद थे.

इनपुट: एजेंसी

Read More
{}{}