trendingNow11826406
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

सेट से भाग गई थीं Hema Malini, तो Dimple Kapadia ने भी इस फिल्म से कर ली थी तौबा, फिर नई नवेली एक्ट्रेस ने मार दिया मौके पर चौका

Bollywood Movies: राज कपूर जब इस फिल्म को बना रहे थे तो उन्होंने डिंपल कपाड़िया और हेमा मालिनी को अप्रोच किया लेकिन रोल के बारे में सुनकर दोनों ने ही कान पकड़ लिए.

सेट से भाग गई थीं Hema Malini, तो Dimple Kapadia ने भी इस फिल्म से कर ली थी तौबा, फिर नई नवेली एक्ट्रेस ने मार दिया मौके पर चौका
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Aug 15, 2023, 07:19 PM IST

Satyam Shivam Sundaram: हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में बनीं जिनका हिस्सा बनने के लिए एक्टर्स में खूब आपा-धापी रही लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी रही जिन्हें करने से बचने के लिए एक्टर्स बहाना ढूंढते रहे. ऐसी ही एक फिल्म थी सत्यम शिवम सुंदरम जो साल 1978 में आई और जीनत अमान (Zeenat Aman) की बोल्डनेस ने हर किसी को चौंका दिया. लेकिन जीनत से पहले ये फिल्म दो बड़ी एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी और दोनों ने ही इससे तौबा कर ली थी. 

जब रूपा बनने से डरीं हेमा और डिंपल
कहा जाता है कि उस वक्त ये रोल राज कपूर ने डिंपल कपाड़िया को ऑफर किया था. लेकिन रूपा नाम के इस किरदार के बारे में जब उन्होंने सुना तो वो थोड़ा झिझक गईं. ये काफी बोल्ड था जिसे उस वक्त डिंपल नहीं निभाना चाहती थीं. लिहाजा उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था. वहीं हेमा मालिनी को भी ये रोल ऑफर हुआ. रिपोर्ट्स की मान  तो वो बाकायदा राज कपूर के कहने पर सेट पर भी पहुंचीं और जब लुक टेस्ट के लिए उन्हें कपड़े मिले तो वो घबरा गईं. वो रोल उनकी इमेज के अनुसार नहीं था लिहाजा उन्हें काफी डर लग रहा था लेकिन वो राज कपूर को सीधे मना नहीं कर सकती थीं लिहाजा से ही बिना बताए चुपचाप निकल गईं. जब राज कपूर को पता चला तो वो समझ गए कि हेमा इस किरदार को नहीं निभाना चाहतीं.

जीनत अमान ने लपक लिया था रोल
उस वक्त जीनत अमान इंडस्ट्री में नई थीं. लिहाजा जब राज कपूर ने उन्हें ये रोल ऑफर किया तो उन्होंने इसे जाने नहीं दिया बल्कि इस मौके को लपक लिया. 85 लाख रूपए में उस वक्त राज कपूर ने ये फिल्म बनाई और हीरो लिया अपने भाई शशि कपूर को. फिल्म रिलीज हुई और जबरदस्त हिट हो गई. देखते ही देखते फिल्म की हीरोइन और फिल्म की कमाई के चर्चे हर ओर होने लगे. इस फिल्म ने तब साढ़े 4 करोड़ की कमाई की थी.   
 
  
    

Read More
{}{}