Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

हाथों में हाथ, चेहरे पर मुस्कान... 67 साल का हो गया है ये मासूम बच्चा, सह चुका जवान भाई को खोने का दर्द

मां की गोद में बैठे इस नन्हे सुपरस्टार को पहचाना? आज के समय में ये स्टार 67 बरस का हो चुका है. जिन्होंने इंडस्ट्री में घाट-घाट का पानी पिया है. वो स्टार जिन्होंने खुद के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई. 1 फरवरी को ये एक्टर जन्मदिन सेलिब्रेट करता है. अगर अभी भी नहीं पहचाना तो चलिए हम ही बता देते हैं.

जैकी श्रॉफ बचपन फोटो
Stop
Varsha|Updated: Jan 31, 2024, 05:34 PM IST

मां की गोद में बैठे इस नन्हे सुपरस्टार को पहचाना? आज के समय में ये स्टार 67 बरस का हो चुका है. जिन्होंने इंडस्ट्री में घाट-घाट का पानी पिया है. वो स्टार जिन्होंने खुद के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई. 1 फरवरी को ये एक्टर जन्मदिन सेलिब्रेट करता है. अगर अभी भी नहीं पहचाना तो चलिए हम ही बता देते हैं. ये कोई और नहीं बल्कि जग्गू दादा हैं. वहीं जग्गू दादा जिनका पूरा नाम जयकिशन काकुभाई श्रॉफ हैं, जिन्हें दुनिया जैकी श्रॉफ के नाम से जानती हैं. चलिए इनके बर्थडे पर इनकी फैमिली से आपको रूबरू करवाते हैं.

1 फरवरी 1957 में पैदा हुए जैकी श्रॉफ के पिता काकुभाई हरीभाई श्रॉफ थे जो जाने माने ज्योतिषी थे. वहीं मां रीता कजाकिस्तान की तुर्क थीं. दोनों ने प्यार से बेटे का नाम जयकिशन रखा था. मगर जब जग्गू दादा फिल्मों में आए तो तो सुभाष घई ने उनका नाम जयकिशन से जैकी श्रॉफ कर दिया.

जैकी श्रॉफ की सात मौसियां

 

कहते हैं कि जैकी श्रॉफ की मां रीटा उस वक्त कजाकिस्तानसे इंडिया आई थीं जब वहां तख्तापलट हुआ था. तब वह अपनी सात बहनों और मां के साथ लाहौर और फिर लद्दाख आई थीं. उस वक्त उनकी उम्र करीब 10 साल की हुआ करती थी. खुद जैकी श्रॉफ कई इंटरव्यू में मां के स्ट्रगल पर बात कर चुके हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि उनकी मां ने बचपन ने इतने दर्द सहे थे कि अब वह उनके जीवन पर डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहते हैं. 

जैकी श्रॉफ की मां ने सहा ये सब


दरअसल कजाकिस्तान में जब जंग जैसे माहौल थे तो खूब कत्लेआम हो रहा था. सब आनन-फानन में था. आम लोगों को गोलियों से ऐसा भूना जा रहा था जैसे मक्खी मच्छर को.ऐसे में बड़ी मुश्किल से रीटा और उनका परिवार वहां से बचकर निकला और जैसे तैसे भारत पहुंचा.

जैकी श्रॉफ के भाई की मौत


जैकी श्रॉफ की मां और मौसियां बंटवारे के बाद लाहौर से दिल्ली और फिर मुंबई आ गए. मुंबई में ही रीटा की मुलाकात जैकी श्रॉफ के पिता काकूभाई हरिभाई श्रॉफ से हुई. फिर दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली. दोनों के दो बेटे हुए जैकी श्रॉफ और हेमंत श्रॉफ. जैकी श्रॉफ ने एक हादसे में भाई को खो दिया था. हेमंत अब इस दुनिया में नहीं हैं.

जैकी श्रॉफ की लवस्टोरी
जैकी श्रॉफ की पत्नी का नाम आयशा श्रॉफ है. दोनों के दो बच्चे हैं टाइगर और कृष्णा. जैकी की प्रेम कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है. कहते हैं कि जब आयशा 13 साल की थी तो जैकी श्रॉफ की उनसे पहली मुलाकात हुई. दोनों की दोस्ती चलती रही. मगर दूसरी ओर जैकी श्रॉफ किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे. तब उनकी गर्लफ्रेंड अमेरिका गई हुई थीं. यहां उम्र के साथ साथ जैकी श्रॉफ की फीलिंग्स आयशा के लिए बढ़ रही थीं. ऐसे में जब उनकी गर्लफ्रेंड अमेरिका से वापस आईं तो उन्होंने दिल की बात बता दी. बस फिर उनका ब्रेकअप हो गया और जैकी ने आयशा संग शादी कर ली.

{}{}