trendingNow11607548
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Oscars 2023: कौन हैं Guneet Monga जिन्होंने दूसरी बार जीता ऑस्कर? पहले इस फिल्म के लिए मिला था अवार्ड

Guneet Monga: भारत को दूसरी बार ऑस्कर (Oscar 2023) दिलाने वालीं गुनीत मोंगा (Guneet Monga) ने हर भारतीय का दिल जीत लिया है. ऑस्कर 2023 में गुनीत मोंगा को 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' के लिए अवार्ड मिला है. आइए, यहां जानते हैं कौन हैं गुनीत मोंगा...

गुनीत मोंगा
Stop
Prachi Tandon|Updated: Mar 13, 2023, 11:54 AM IST

Guneet Monga Oscars: ऑस्कर 2023 (Oscars 2023) भारत के लिए काफी स्पेशल बन गया है. इस साल एक नहीं दो-दो ऑस्कर्स भारत आए हैं. फिल्म 'आरआरआर' के साथ 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' ने ऑस्कर जीतकर सभी भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है. 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' को बनाने वालीं दो महिलाओं ने हॉलीवुड में देश के नाम का परचम जिस तरह लहराया है वह काबिल-ए-तारीफ है. आइए, यहां जानते हैं कौन हैं 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' बनाने वालीं गुनीत मोंगा (Guneet Monga) और कार्तिकी गोंजाल्विस (Kartiki Gonsalves)...

कौन हैं गुनीत मोंगा? 

इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा (Guneet Monga) ने कई सारी बड़ी फिल्मों का प्रोडक्शन किया है. गुनीत (Guneet Monga Movies) की फिल्मों को पहले भी दुनियाभर के अवार्ड्स मिले हैं लेकिन जिस तरह से उनकी 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' ने कमाल दिखाया है उसे शब्दों में बयां कर पाना इतना आसान नहीं है. गुनीत (Guneet Monga Oscars) को 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' से पहले डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड: एंड ऑफ स्बजेक्ट' के लिए ऑस्कर मिल चुका है.  

गुनीत मोंगा (Guneet Monga Films) के काम की बात करें तो उन्होंने 'दसवेदानियां', 'वन्स अपऑन अ टाइम इन मुंबई', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'शाहिद', 'द लंच बॉक्स', 'मिक्की वायरस', 'मानसून शूटआउट' और 'हरामखोर' जैसी बड़ी फिल्मों का निर्माण किया है. बता दें, इनमें से कई सारी फिल्में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में जा चुकी हैं.

कौन हैं गुनीत के साथ ऑस्कर जीतने वालीं कार्तिकी गोंजाल्विस? 

'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' का डायरेक्शन कार्तिकी गोंजाल्विस (Kartiki Gonsalves) ने किया है. कार्तिकी फिल्म जगत में अभी नया नाम हैं लेकिन उनकी फिल्म के ऑस्कर जीतने के बाद उनका दुनियाभर में नाम हो गयाहै. कार्तिकी (Kartiki Gonsalves Oscars) ने एनिमल्स के लिए अपना प्यार और संवेदनशीलता को फिल्म में उतारा है. फीमेल डायरेक्टर के कमाल के काम ने पूरी दुनिया में अपना नाम किया है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}