trendingNow12302530
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

जुनैद खान की 'महाराज' से हटा बैन, कोर्ट में केस जीतने के आधे घंटे बाद फिल्म आ गई नेटफ्लिक्स पर


Maharaj Now Stream on Netflix: आमिर खान के बेटे जुनैद खान की महाराज फिल्म से बैन हट गया है. इसी के साथ ये नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है. गुजरात हाईकोर्ट ने इस फिल्म को हरी झंडी दिखा दी है. चलिए बताते हैं आखिर क्यों मामला कोर्ट पहुंचा था.

जुन खान की ओटीटी पर फिल्म
Stop
Varsha|Updated: Jun 21, 2024, 06:27 PM IST

आमिर खान के बेटे जुनैद खान के लिए राहत की खबर है. शुक्रवार को गुजरात हाई कोर्ट ने उनकी डेब्यू फिल्म 'महाराज' से टेम्परेरी स्टे हटा दिया है. दरअसल ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली थी. मगर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई की फिल्म वैष्णव समुदाय को बदनाम करने की कोशिश करती है. ऐसे में मामला कोर्ट पहुंचा. अब अदालत ने 'महाराज' को रिलीज के लिए हरी झंडी दे दी है.

'महाराज' साल 862 के महाराज लिबेल केस पर बनी हैं. ये फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली थी लेकिन कानूनी पचड़ों में फंसने की वजह से इसका ओटीटी पर प्रीमियर नहीं हो पाया. अब जस्टिस ने फिल्म देखने के बाद इसकी रिलीज का रास्ता साफ कर दिया है.

कोर्ट ने दी 'महाराज' को हरी झंडी
कोर्ट ने कहा, 'ये कोर्ट इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि 'महाराज' मानहानि के केस पर आधारित घटना पर बनी फिल्म है. इसका उद्देश्य पुष्टिमार्ग समुदाय को ठेस पहुंचाना नहीं है. फिल्म को सभी दिशा-निर्देशों के बाद सेंसर बोर्ड ने भी पास किया था.' इसी के साथ अब ये साफ हो गया है कि जुनैद खान की फिल्म ओटीटी पर रिलीज होगी. अब देखना ये होगा कि मेकर्स किस रिलीज डेट पर इसे प्रीमियर करते हैं.

'महाराज' किस पर आधारित है
'महाराज' फिल्म गुजराती राइटर सौरभ शाह की साल 2013 में आई बुक पर आधारित है. जहां 1862 के महाराज लिबेल केस के बारे में बात की गई है. जुनैद खान समाज सुधारक और पत्रकार करसनदास मूलजी के रोल में हैं. तो वहीं जयदीप अलहावत भी मुख्य भूमिका में हैं.

Explainer: आमिर खान के बेटे की फिल्म पर क्यों भड़का विवाद? कहानी उस पत्रकार की, जिसने 'महाराज' पर लगाए थे घिनौने आरोप

 

आधे घंटे में आ भी गई नेटफ्लिक्स पर
जुनैद खान की फिल्म ने एक ओर कोर्ट में केस जीता और दूसरी ओर मेकर्स ने आधे घंटे में फिल्म भी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर जारी भी कर दी. मतलब ये कि अब दर्शक घर बैठे इस फिल्म को देख सकते हैं.

Read More
{}{}