trendingNow12067919
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

'गोलमाल' करके रोहित शेट्टी ने करियर में भरी थी उड़ान, इत्तु से बजट में बनाई फिल्म ने कमाए थे करोड़ों

Golmaal Budget Collection:'गोलमाल' ऐसी सीरीज रही है जिसने रोहित शेट्टी के करियर को बदलकर रख दिया. रोहित शेट्टी 17 साल की उम्र से काम कर रहे थे. पहली फिल्म उनकी कुछ कमाल नहीं कर पाई. ऐसे में 'गोलमाल' ही वो फिल्म थी जिसने डायरेक्टर को बचा लिया था.

गोलमाल बजट कलेक्शन
Stop
Varsha|Updated: Jan 20, 2024, 06:11 AM IST

रोहित शेट्टी इन दिनों अपने डिजिटल डेब्यू को लेकर चर्चा में हैं. उनकी 'इंडियन पुलिस फोर्स' अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है. लेकिन रोहित शेट्टी के करियर में दो फ्रेंचाइजी एकदम कारगर साबित हुई है. एक 'गोलमाल' और एक कॉप सीरीज. तो आज बात होगी 'गोलमाल' की. जी हां, 'लो बजट हिट फिल्म' सीरीज में 'गोलमाल' की सक्सेस की बात होगी. जिस फिल्म ने रोहित शेट्टी की करियर को पंख दिए.

'गोलमाल' सीरीज की अब तक चार फिल्में रिलीज हो गई है. पहली आई थी साल 2006 में तो फिर 'गोलमाल रिटर्न्स' 2008 में. फिर 'गोलमाल 3' साल 2010 में और आखिरी 'गोलमाल अगेन' 2017 में. अब जल्द ही रोहित शेट्टी 'गोलमाल 5' पर भी काम शुरू करेंगे. वह कंफर्म कर चुके हैं कि वह एक बार फिर इस फ्रेंचाइजी की फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर लौटेंगे.

'गोलमाल' ने रोहित शेट्टी को पंख दिए
17 साल के रोहित शेट्टी ने करियर की शुरुआत अजय देवगन की 'फूल और कांटे' से असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. फिर साल 2003 में वह पहली बार बतौर डायरेक्टर जमीन फिल्म लाए जो कि औसत साबित हुई थी. लेकिन घर-घर में रोहित शेट्टी को मशहूर किया 'गोलमाल' फिल्म ने. जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई.

'गोलमाल' की कास्ट
अजय देवगन
तुषार कपूर
अरशद वारसी
शरमन जोशी
रिमी सेन
परेश रावल

'गोलमाल' का बजट और कलेक्शन
रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी 'गोलमाल' लो बजट फिल्म थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसने ताबड़तोड़ कमाई की. 'विकीपिडिया' के मुताबिक 'गोलमाल' का बजट 15 करोड़ रुपये था. इसने कमाई बॉक्स ऑफिस पर दोगुनी से भी ज्यादा की थी. 142 मिनट की फिल्म ने 41.25 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस पर कारोबार किया था.

'गोलमाल 5' पर रोहित शेट्टी
रोहित शेट्टी 'गोलमाल 5' कब ला रहे हैं? ये सवाल उनसे हर प्रेस कॉन्फ्रेंस और इवेंट में पूछा जाता है. पिंकविला को दिए इंटरव्यू में रोहित शेट्टी ने कंफर्म किया था कि 'गोलमाल 5' जल्द लाएंगे. उन्होंने ये भी कहा था कि वह अगले 2 सालों के अंदर फिल्म लेकर हाजिर हो जाएंगे जहां दर्शकों को नया एक्सपीरियंस मिलेगा.

Read More
{}{}