trendingNow12041793
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

हार्ट अटैक के 20 दिन बाद श्रेयस तलपड़े ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं तो बस मर ही चुका था

Shreyas Talpade on Heart Attack: श्रेयस तलपड़े को पिछले महीने हार्ट अटैक पड़ा था. 47 साल की उम्र में दिल का दौरा झेलने वाले श्रेयस तलपड़े उस वक्त 'वेलकम 3' की शूटिंग कर रहे थे. अब रिकवर हो रहे श्रेयस तलपड़े ने इंटरव्यू में उस काले दिन को याद किया और बताया कि कैसे इस झटके को वह झेल पाए.  

हार्ट अटैक के 20 दिन बाद श्रेयस तलपड़े ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं तो बस मर ही चुका था
Stop
Varsha|Updated: Jan 03, 2024, 03:06 PM IST

Shreyas Talpade on Heart Attack: 'मैं अपनी जिंदगी में कभी भी अस्पताल में भर्ती तक नहीं हुआ. कभी फ्रैक्चर नहीं हुआ. लेकिन हार्ट अटैक ने सबकुछ बदल दिया. इसलिए कहते हैं कि हेल्थ के साथ खिलवाड़ मत करो. जान हैं तो जहान है...' ये शब्द है मौत के मुंह से लौटकर आने वाले एक्टर श्रेयस तलपड़े के. बीते कुछ दिन उनकी जिंदगी के सबसे कठिन थे. उनका पूरा परिवार हिल गया था. दरअसल 14 दिसंबर 2023 को श्रेयस तलपड़े को 'वेलकम 3' की शूटिंग के बाद हार्ट अटैक पड़ा. उनकी हालत काफी गंभीर हो गई थी.  लेकिन डॉक्टरों की मेहनत और उनकी किस्मत की वजह से वह मौत को चकमा देकर लौटे. अब वह पहले से काफी स्वस्थ हैं. इस बीच घर लौटने के बाद श्रेयस तलपड़े ने एक इंटरव्यू दिया, जहां उन्होंने अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल वक्त के बारे में साझा किया.

'बॉम्बे टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में श्रेयस तलपड़े ने बताया कि कब और कैसे उनकी तबीयत बिगड़ी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि डॉक्टरों ने तो उन्हें क्लिनिकली डेड ही बता दिया था क्योंकि उनका दिल 10 मिनट तक धड़कना बंद कर दिया था. साथ ही ये भी सामने आया है कि श्रेयस तलपड़े की फैमिली में हार्ट से जुड़े बीमारियों की हिस्ट्री रही है.

जब श्रेयस तलपड़े को आया हार्ट अटैक
श्रेयस तलपड़े ने इंटरव्यू में उस काले दिन को याद किया जिस दिन उन्हें दिल का दौरा पड़ा, वह 'वेलकम टू द जंगल' की शूटिंग पर काम कर रहे थे. वह मिलिट्री एक्सरसाइज ही कर रहे थे और अचानक उनके सीने में दर्द हुआ। 

दर्द से कांपने लगे श्रेयस तलपड़े
श्रेयस तलपड़े ने कहा, 'मेरा दम घुट रहा था, मेरा बांया हिस्सा दर्द से कांपने लगा. बहुत ही मुश्किल से मैं अपनी वैनिटी वैन तक पहुंचा और जैसे तैसे मैंने कपड़े बदले. मुझे लग रहा था कि मसल्स में दर्द हो रहा है. मैंने इससे पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं किया था. मैं तुरंत घर पर गया और मेरी पत्नी अगले दस मिनट के अंदर मुझे अस्पताल ले गईं.'

श्रेयस तलपड़े बोले- मैं तो क्लीनिकली मर ही गया था
श्रेयस तलपड़े ने उस वक्त को भी याद किया जब डॉक्टरों ने उन्हें मरा समझ लिया था. एक्टर ने कहा, 'अस्पातल में मेरी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने तुरंत इमरजेंसी ट्रीटमेंट देना शुरू किया. सीपीआर के बाद मुझे बिजली के झटके तक दिए गए. कुछ मिनटों के लिए तो मैं क्लीनिकली डेड हो चुका था. डॉक्टरों ने मुझे जैसे तैसे जिंदा किया मैं इसे दूसरा जन्म मानता हूं.'

कैसे झेल पाए श्रेयस तलपड़े हार्ट अटैक का झटका
श्रेयस तलपड़े ने बताया कि वह 20 साल की उम्र से काम कर रहे हैं. अब 47 साल के हो चुके हैं.  लेकिन शराब व सिगरेट तक छूते नहीं हैं. कहीं न कहीं यही हेल्दी लाइफस्टाइल ही है जिसकी बदौलत वह इस झटके को झेल पाए.

Read More
{}{}