trendingNow12115263
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

चेक बाउंस केस में 'लाहौर 1947' के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को कोर्ट से झटका, 2 साल की जेल और 2 करोड़ रुपए भरने का आदेश

Filmmaker Rajkumar Santoshi: जामनगर कोर्ट ने राजकुमार संतोषी को चेक बाउंस मामले में 2 साल की सजा सुना दी है. 2 साल की सजा के साथ-साथ कोर्ट ने करोड़ों का फाइन भरने का भी आदेश दिया है. 

चेक बाउंस केस में 'लाहौर 1947' के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को कोर्ट से झटका, 2 साल की जेल और 2 करोड़ रुपए भरने का आदेश
Stop
Geetu Katyal|Updated: Feb 17, 2024, 05:25 PM IST

Filmmaker Rajkumar Santoshi: ढेर सारी हीट फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले राजकुमार संतोषी की मुश्किले बढ़ गई हैं. जामनगर कोर्ट ने चेक बाउंस केस में उनको 2 साल की सजा सुनाई है. साथ ही 2 करोड़ रुपये का फाइन भरने का भी आदेश दिया है. बता दें कि राजकुमार संतोषी ने जामनगर के एक बिजनेसमैन से 1 करोड़ रुपए लिए थे. इसी रकम को ना चुकाने के बाद यह मामला शुरू हुआ था. आइए जानते हैं पूरे मामले और सजा के बारे में.

राजकुमार संतोषी को सुनाई जामनगर कोर्ट ने सजा

बिजनेसमैन अशोकलाल से 1 करोड़ रुपये लेकर न चुकाने के बाद राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) का यह केस शुरू हुआ था. इसी केस का कोर्ट ने फैसला सुनाया है. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, एक समय पर राजकुमार संतोषी और अशोकलाल बहुत करीबी दोस्त थे. साल 2015 में यह मामला शुरू हुआ था. 2019 में राजकुमार जामनगर कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश भी हुए थे. बता दें कि पैसे चुकाने के लिए डॉयरेक्टर ने 10 लाख के 10 चेक दिए थे, जो बाउंस हो गए थे. 

दोगुनी रकम देने का आदेश

इस मामले को शुरू हुए लंबा समय हो चुका है. केस शुरू करने से पहले भी बिजनेसमैन ने डायरेक्टर से बात करने की कोशिश की थी, जो हो नहीं पाई. मामले की  सुनवाई पर भी वो नहीं पहुंचे. इसे के बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें दोगुनी रकम चुकाने का आदेश दिया है. 

बड़े सितारों के साथ किया है काम

पिछले कुछ समय से वो अपनी अपकमिंग फिल्म 'लाहौर 1947' को लेकर चर्चा में है. इससे पहले भी वो इंडस्ट्री के कई फेमस सितारों के साथ काम कर चुके हैं. इस लिस्ट में शाहिद कपूर, कैटरीना कैफ, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन जैसे सितारों का नाम शामिल है. बता दें कि उन्होंने 1990 में फिल्म घायल से डायरेक्शन में कदम रखा था.

Read More
{}{}