trendingNow11950975
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Salman Khan: टाइगर 3 से है ऊंची छलांग की उम्मीद, जानें इससे पहले उनकी किन फिल्मों ने की तगड़ी कमाई

Tiger 3: सलमान खान की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलीं. फैन्स को उन्होंने निराश किया. लेकिन इतना तय है कि वह बड़े सितारे हैं और उनकी फ्लॉप फिल्म भी 100 करोड़ से ज्यादा कमाती है. टाइगर 3 से रिकॉर्ड तोड़ परफॉरमेंस की उम्मीद हो रही है. जानिए इससे पहले सलमान की किन फिल्मों तगड़ी कमाई की...  

Salman Khan: टाइगर 3 से है ऊंची छलांग की उम्मीद, जानें इससे पहले उनकी किन फिल्मों ने की तगड़ी कमाई
Stop
Ravi Buley|Updated: Nov 08, 2023, 07:43 PM IST

Tiger 3 Advance Booking: बॉक्स ऑफिस पर इस समय सबकी नजरें सलमान खान की टाइगर 3 की एडवांस बुकिंग पर है. साथ ही जिस तरह से इसे स्पाई युनिवर्स की पांचवीं फिल्म बताया जा रहा है, तो यह भी सवाल उठ रहे हैं कि टाइगर 3 सलमान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में कहां जाकर टिकेगी? फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुए तीन दिन हो रहे हैं और अभी तक नेशनल मल्टीप्लेक्स चेनों तथा अंतरराष्ट्रीय थिएटरों में इसकी बुकिंग बढ़िया बताई जा रही है. इसके बावजूद टाइगर 3 शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की इस साल धूम मचाने वाली पठान और जवान से एडवांस बुकिंग में काफी पीछे चल रही है.

300 करोड़ पार
टाइगर 3 इस रविवार को दिवाली (Diwali 2023) के दिन बॉक्स ऑफिस पर आ रही है. एडवांस बुकिंग को देखते हुए यह उम्मीद तो है कि टाइगर 3 सलमान की भारत (Bharat) को पछाड़कर उनकी सबसे बड़ी ओपनर बनकर उभरेगी, जिसने पहले दिन 42.30 करोड़ रुपये की कमाई की थी. अगर यह फिल्म दर्शकों को प्रभावित करती है, तो दूसर हफ्ते में इसका बॉक्स ऑफिस पर कुछ ही 300 करोड़ रुपये में पहुंचने की संभावना है. परंतु सवाल यह भी है कि क्या टाइगर 3 सलमान के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनेगीॽ सलमान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म अभी टाइगर जिंदा है (339.16 करोड़) है. दूसरे नंबर पर बजरंगी भाईजान (320.34 करोड़) है, जबकि तीसरे पर सुल्तान (300.45 करोड़) है.

करोड़ों का हिसाब
इसके बाद सलमान की बाकी फिल्मों ने 300 करोड़ से कम का कलेक्शन किया है. सलमान की 300 से 150 करोड़ का कलेक्शन करने वाली फिल्मों में किक (231.85 करोड़), भारत (211.07 करोड़), प्रेम रतन धन पायो (210.16 करोड़), एक था टाइगर (198.78 करोड़) रेस 3 (166.40 करोड़) और दबंग 2 (155 करोड़) शामिल हैं. टाइगर 3 से बहुत उम्मीदें हैं और सलमान खान-कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर इस फिल्म का पहला शो सुबह 7 बजे से शुरू होगा. फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है, जो इससे पहले बैंड बाजा बारात, फैन, शुद्ध देसी रोमांस और लेडीज वर्सेस रिकी बहल जैसी फिल्मों बना चुके हैं. टाइगर 3 में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के कैमियो के साथ कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी (Emran Hashmi) भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म हिंदी के साथ तेलुगु और तमिल डब वर्जन में भी रिलीज होगी.

 

Read More
{}{}