trendingNow11983615
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Fawad Khan Birthday: पाकिस्तानी एक्टर ने अपने चार्म से बॉलीवुड में कमाया नाम, फिल्मफेयर भी जीता

Fawad Khan Bollywood Movies: पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने अपने चार्म से बॉलीवुड में खूब नाम कमाया है. और अपनी अदाकारी के लिए फिल्मफेयर जीतने वाले पहले पाकिस्तानी एक्टर भी बन चुके हैं. 

फवाद खान
Stop
Prachi Tandon|Updated: Nov 29, 2023, 10:48 AM IST

Pakistani Actor Fawad Khan: पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान आज यानी 29 नवंबर 2023 को अपना 42वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. फवाद खान ने अपनी अदाकारी से सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारत में भी खूब नाम कमाया है. फवाद के चार्म के लाखों-करोड़ों दीवाने हैं, लड़कियों की बीच एक्टर की जबरदस्त फैन-फॉलोइंग देखने को मिलती है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस पाकिस्तानी एक्टर ने बॉलीवुड में दमदार अदाकारी के दम पर फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवार्ड अपने नाम किया था. 

फिल्मफेयर जीतने वाले पहले पाकिस्तानी एक्टर

जी हां...फवाद खान पहले ऐसे पाकिस्तानी एक्टर हैं, जिन्होंने पहली बार बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में फिल्मफेयर अवार्ड अपने नामकिया था. फिल्मफेयर ही नहीं फवाद खान ने ग्राजिया और वोग जैसी इंडियन मैग्जीन के कवर पेज पर भी अपनी जगह बनाई थी. और ऐसा करने वाले वह पहले पाकिस्तानी एक्टर हैं. 

बॉलीवुड में कमाया खूब नाम

फवाद खान ने साल 2014 में सोनम कपूर की फिल्म 'खूबसूरत' से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में फवाद का चार्म और अदाकारी देख ऑडियंस दीवानी हो गई थी. 'खूबसूरत' के बाद फवाद खान ने करण जौहर की फिल्म 'कपूर एंड सन्स' में भी जबरदस्त एक्टिंग की थी. इस फिल्म में फवाद खान के आगे सिद्धार्थ मल्होत्रा का चार्म भी फीका पड़ गया था. 

13 की उम्र में मॉडलिंग से शुरुआत

फवाद खान बचपन से ही ग्लैमर इंडस्ट्री की तरफ अट्रैक्ट थे. और उन्होंने 13 की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. फवाद खान ने 2007 में पाकिस्तानी फिल्म खुदा के लिए से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. कई फिल्मों के अलावा फवाद खान ने जट्ट एंड बॉन्ड, हमसफर, दास्तां और जिंदगी गुलजार है जैसे टीवी शोज में भी काम किया है.

Read More
{}{}