trendingNow11842853
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

हैंडपंप ने बदल डाली एक्टर की किस्मत, एक नहीं दो-दो बार चमका दिया करियर!

Sunny Deol Career: कहते हैं किस्मत कनेक्शन भी कमाल का होता है. एक बार ये जुड़ जाए तो फिर कामयाबी कदमों में होती है. सनी देओल के साथ भी गदर का कनेक्शन ऐसा जुड़ा है कि जब भी उनका करियर ढलान की तरफ जाता है एक हैंडपंप उखड़ता है और कमाल हो जाता है.  

हैंडपंप ने बदल डाली एक्टर की किस्मत, एक नहीं दो-दो बार चमका दिया करियर!
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Aug 26, 2023, 10:26 PM IST

Sunny Deol Gadar: कहते हैं किस्मत बार-बार मौके नहीं देता और एक बार जो मौका हाथ से निकल गया तो बस फिर किस्मत की बाजी पलटते-पलटते रह जाती हैं. लेकिन बॉलीवुड में सनी देओल वो एक्टर हैं जिन्हें एक नहीं बल्कि दो-दो बार मौका मिला वो भी एक ही फिल्म से किस्मत चमकाने का. वो फिल्म थी गदर जिसमें सनी ने ऐसा हैंडपंप उखाड़ा कि हर बार करियर की डोलती नैया को संभाल लिया और सूरज की तरह मायानगरी के आसमान में चमक उठे. 

हैंडपंप ने चमका दिया करियर
साल 2001 में आई थी गदर. फिल्म के रिलीज होने से पहले और बाद में भी हर कोई इसे फ्लॉप ही करार दे रहा था लेकिन इसका हिट होना जरूरी था नहीं तो सनी देओल का इंडस्ट्री से पत्ता साफ होना तय था. लिहाजा सांसे हर किसी की अटकी थी. अमीषा पटेल भी डरी थीं कि कहीं कम उम्र में मां का रोल निभाना उनके करियर के लिए हानिकारक साबित ना हो जाए. लेकिन किस्मत पलटी, हैंडपंप उखड़ा और स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि लोगों के दिलों में भी गदर मच गया. देखते ही देखते फिल्म ने एक-एक कर सारे रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिए और ये देख इंडस्ट्री वालों की आंखें भी खुली की खुली रह गईं. गदर ने सनी को बॉलीवुड में फिर से सभी का फेवरेट बना दिया.

2023 में उसी गदर ने फिर लुटिया डूबने से बचाई
अब इसे किस्मत नहीं तो क्या कहेंगे. साल 2023 जब सनी देओल फिल्मी दुनिया से लगभग गायब ही हो गए थे तो फिर से गदर उनके लिए तारणहार बनकर आई. फिल्म में फिर से एक हैंडपंप ने तारा सिंह को ग्लोबल स्टार बनाया और सनी ने एक ही हथौड़े में अक्षय, शाहरुख, सलमान और सैफ को पछाड़ दिया. अब गदर का ऐसा नशा चढ़ा है कि इसकी खुमारी लोगों से सिर से उतरने का नाम ही नहीं ले रही है.  


    
   

Read More
{}{}