trendingNow11746524
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Emran Hashmi: सोशल मीडिया में अब चली नई बहस, क्या इमरान हाशमी हैं हाफिज-ए-कुरान...

Emran Hashmi Life: इमरान हाशमी ने बॉलीवुड (Bollywood) में एक खास पहचान बनाई और उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग (Fan Following) है. इंडस्ट्री में उनको दो दशक हो रहे हैं और अब वह चेंज के लिए पर्दे पर विलेन के रूप में आने जा रहे हैं. लेकिन इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) में उन्हें लेकर चौंकाने वाली चर्चा रही है...  

Emran Hashmi: सोशल मीडिया में अब चली नई बहस, क्या इमरान हाशमी हैं हाफिज-ए-कुरान...
Stop
Ravi Buley|Updated: Jun 20, 2023, 08:33 PM IST

Emran Hashmi Movies: बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी (Emran Hashmi) ने अपने खास अंदाज से लाखों प्रशंसकों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है. अपने शानदार ऑनस्क्रीन परफॉरमेंस और स्क्रीन पर शानदार गानों के लिए वह जाने जाते हैं. उनकी एक खास फैन फॉलोइंग है, जो उनसे खास तौर पर जुड़ाव महसूस करती है. यही वजह है कि वह फिल्मों में दिखें या न दिखें, उनकी चर्चाएं सोशल मीडिया में होती रहती है. इन दिनों एक ऐसी ही चर्चा सोशल मीडिया में चल रही है. पर्दे पर भले ही इमरान हाशमी की इमेज सीरियल किसर (Serial Kisser) की है, परंतु सोशल मीडिया में कई लोग दावा कर रहे हैं कि इमरान हाफिज-ए-कुरान हैं यानी उन्हें पवित्र कुरान (The Noble Quran) पूरी तरह से याद है और वह गहराई से इस ग्रंथ को समझते हुए उस पर बोल भी सकते हैं.

फिल्मों में सफलता
इमरान हाशमी ने 2003 में विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) की थ्रिलर फुटपाथ से अपने अभिनय की शुरुआत की और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. रोचक बात है कि इस साल इमरान हो फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल पूरे हो रहे हैं. उन्होंने मर्डर, जहर, आशिक बनाया आपने, जन्नत, राज: द मिस्ट्री कंटीन्यूज, वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई, शंघाई और बादशाहो जैसी फिल्मों में अपने अभिनय कौशल को साबित किया है. मगर अब इमरान हाशमी के बारे में यह चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि वह हाफिज-ए-कुरान (Quran) हैं. हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इंटरनेट (Internet) पर उनके फैन्स दावा कर रहे हैं कि इमरान हाफिज-ए-कुरान हैं.

कंठस्थ की कुरान
निश्चित ही यह अप्रत्याशित तथ्य कई लोगों को आश्चर्यचकित कर सकता है क्योंकि इससे इमरान हाशमी के जीवन का ऐसा पहलू सामने आता है, जो अभी तक लोगों को पता नहीं था. सोशल मीडिया में बताया जा रहा है कि इमरान हाशमी ने बचपन में ही कुरान को कंठस्थ कर लिया था. निश्चित ही इमरान की ऑन-स्क्रीन प्रतिभा पर किसी को कोई शक नहीं है. लेकिन आम तौर पर बॉलीवुड के सितारे अपने धार्मिक-आध्यात्मिक पक्ष को खुलकर सामने नहीं आने देते क्योंकि उनकी फैन-फॉलोइंग में हर धर्म-जाति और आयुवर्ग के लोग शामिल होते हैं. इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च, 1979 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता, सैयद अनवर हाशमी बिजनेसमैन थे और उन्होंने 1968 की फिल्म बहारों की मंजिल में एक्टिंग भी की थी. इस साल के शुरू में फिल्म सेल्फी में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ नजर आए इमरान इन दिनों साउथ के सितारे पवन कल्याण की तेलुगु फिल्म ओजी में विलेन का रोल निभा रहे हैं. इस साल के आखिर में वह फिल्म टाइगर 3 (Tiger 3) में विलेन की भूमिका निभाते नजर आएंगे.

 

Read More
{}{}