trendingNow11393894
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Ayushmann Khurrana Fees: डॉक्टर जी के बजट का इतना बड़ा हिस्सा गया आयुष्मान के अकाउंट में, ये है फीस का स्ट्रक्चर

Doctor G: आमिर खान से आयुष्मान खुराना तक तमाम सितारे इन दिनों भंवर में फंसे हैं कि फिल्म के लिए कितनी फीस लें. फिल्में चल नहीं रहीं और सितारे करोड़ों रुपये मांगते हैं. रिकवरी होती नहीं और पूरा बोझ निर्माता पर पड़ता है. ऐसे में कुछ एक्टर बीच का रास्ता भी निकाल रहे हैं.  

Ayushmann Khurrana Fees: डॉक्टर जी के बजट का इतना बड़ा हिस्सा गया आयुष्मान के अकाउंट में, ये है फीस का स्ट्रक्चर
Stop
Ravi Buley|Updated: Oct 13, 2022, 10:20 PM IST

Gynecologist Doctor: साउथ की तरह एक्टरों की फीस भी बॉलीवुड में धीरे-धीरे बड़ा मुद्दा बनती जा रही है. एक तरफ एक्टर करोड़ों में मोटी फीस ले रहे हैं, जो कई बार फिल्म के बजट का पचास फीसदी से ज्यादा होती हैं, दूसरी तरफ उनकी फिल्में बुरी तरह पिटती हैं. हाल के दिनों में तो ए लिस्ट सितारों की फिल्में ऐसी पिटी हैं कि बॉक्स ऑफिस पर स्टार की फीस तक नहीं निकली. आयुष्मान खुराना भी स्टार हैं, लेकिन उनकी पिछली फिल्में चंडीगढ़ करे आशिकी और अनेक उम्मीदों पर खरी नहीं उतरीं. उस पर शुक्रवार को रिलीज हो रही डॉक्टर जी को सेंसर बोर्ड ने ए सेर्टिफिकेट दे दिया है, जिससे फैमिली ऑडियंस इसे देखने थियेटर में नहीं जाएगी. ऐसे में देखना रोचक होगा कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस क्या रहेगा.

फीस का हिसाब-किताब
मीडिया में आई खबरों की मानें तो आयुष्मान की इस फिल्म का बजट 35 करोड़ रुपये है. जबकि इसमें आयुष्मान की फीस अकेले नौ करोड़ रुपये है. ऐसे में फिल्म के बजट का करीब 26 फीसदी इस एक्टर को मिला है. ट्रेड के जानकारों की मानें तो आयुष्मान की फीस बराबर वीकेंड कलेक्शन भी हो जाए तो बहुत बड़ी बात होगी. उनकी पिछली फिल्म अनेक का बॉक्स ऑफिस देखें तो पहले हफ्ते में फिल्म ने करीब सात करोड़ रुपये कमाए थे. जबकि डॉक्टर जी तो एडल्ट फिल्म है. फिल्म का निर्देशन अनुराग कश्यप की छोटी बहन अनुभूति कश्यप ने किया है. फिल्म में रकुल प्रीत और शेफाली शाह भी अहम भूमिका में हैं. फिल्म ऐसे लड़के की कहानी है, जो डॉक्टरी में एंट्रेंस की परीक्षा तो पास कर लेता है, लेकिन उसे प्रवेश गायनिकोलॉजिस्ट की कक्षाओं में मिलता है.

ये है फार्मूला
इस बीच आयुष्मान की फीस को लेकर मीडिया में यह भी स्टोरी चल रही है कि उन्होंने कोरोना काल के बाद प्रोड्यूसरों की सुविधा के लिए अपने फीस स्ट्रक्चर में बदलाव किया है. वह अपने प्रोड्यूसरों के सामने प्रस्ताव रख रहे हैं कि कुल फीस का करीब 60 प्रतिशत फिल्म की शूटिंग तक दे दें और बाकी बचा 40 प्रतिशत फिल्म के प्रॉमिट में से दें. निश्चित ही बॉलीवुड के तमाम एक्टरों पर दबाव है क्योंकि किसी की फिल्में चलने की गारंटी नहीं है और निर्माता चाहते हैं कि पूरा बोझ उनके कंधे पर न आए. बताया जाता है कि अक्षय कुमार ने भी कुछ ऐसा ही फार्मूला निकाला है. मगर कई बार प्रॉफिट शेयरिंग से फीस लेना घाटे का सौदा हो जाता है. जैसा हाल में आमिर खान के साथ हुआ. उनकी लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर इतनी बुरी तरह से पिटी कि उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा. यही उनकी पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में हुआ था. फिल्म घाटे में गई और निर्माताओं ने हाथ खींच लिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}