trendingNow12188894
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

इम्तियाज अली लोकेशन पर पहुंचकर लिखते थे 'हाईवे' के डायलॉग, बिना सीन लिखे आलिया भट्ट को ले जाते थे पहाड़ पर

Bollywood Retro: इम्तियाज अली की 2014 में आई फिल्म 'हाईवे' बेहद शानदार फिल्म थी. इस फिल्म में फैन्स को आलिया भट्ट का एक नया अवतार देखने को मिला था, जिसकी वजह से उनके अभिनय में वर्सिटैलिटी का भी पता चला था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के डायलॉग्स इम्तियाज अली ने लोकेशन पर पहुंच कर लिखे थे.

इम्तियाज अली ने 'हाईवे' के डायलॉग लोकेशन पर जाकर लिखे
Stop
Mridula Bhardwaj|Updated: Apr 04, 2024, 03:51 PM IST

Bollywood Retro: इम्तियाज अली की 2014 में आई फिल्म 'हाईवे' को दर्शकों और समीक्षकों दोनों का ही प्यार मिला था. इस फिल्म में आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा मुख्य लीड में थे. यह फिल्म एक लड़की वीरा (आलिया भट्ट) की कहानी थी, जिसका शादी से पहले किडनैप हो जाता है. अपने किडनैपर महाबीर (रणदीप हुड्डा) के साथ ट्रक में बैठकर पहाड़ों पर सफर-सफर करते हुए वीरा के मन में महाबीर के प्रति फीलिंग्स आने लगती हैं. आलिया को महाबीर के साथ आजादी और आराम मिलता है. इस फिल्म ने दर्शकों के जेहन में एक अलग छाप छोड़ी थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के डायलॉग्स इम्तियाज अली ने लोकेशन पर जाकर लिखे थे.

इम्तियाज अली ने रोशन अब्बास के यूट्यूब चैनल को दिए एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलासा किया था. उन्होंने कहा था, ''नए निर्देशकों के साथ कंपीट करने के विचार ने मुझे 'हाईवे' बनाने के लिए प्रेरित किया. एक-दो सीन्स को छोड़कर फिल्म में कोई लाइट का इस्तेमाल नहीं हुआ. वहां कोई लाइट नहीं थी, कोई ट्रॉली नहीं थी, बस एक छड़ी पर एक कैमरा था और इस बार, मैंने संवाद या स्क्रिप्ट भी नहीं लिखी थी.''

Amitabh Bachchan की 'सिलसिला' से बाहर होने के बाद खूब रोई थीं परवीन बाबी, आखिर क्यों बदल गई थी फिल्म की कास्ट?

आलिया मुझसे पूछती थी, 'सर बोलना क्या है?'
उन्होंने आगे कहा था, ''कभी-कभी, मैं आलिया को बिना किसी सीन के पहाड़ी पर ले जाता था. एक जगह पर पहुंचना ही अपने आप में चैलेंज होता था. आप भारी उपकरणों के साथ इस देश की बेस्ट जगहों पर नहीं पहुंच सकते. इसलिए, हमने कैमरे लिए और अभिनेताओं को भी वहां खींच लिया. रणदीप और आलिया दोनों पहाड़ों पर चढ़ें. आलिया मुझसे पूछती थी, 'सर बोलना क्या है?' और मैं उससे कहता था, 'मुझे नहीं पता. वहां पहुंचते हैं, वहां पहुंचकर आपको पता चल जाएगा.''

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में 9 नॉमिनेशन किए थे हासिल
बता दें कि इम्तियाज अली की फिल्म 'हाईवे' 60वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में 9 नॉमिनेशन हासिल किए थे, जिनमें बेस्ट एक्ट्रेस (आलिया भट्ट), बेस्ट स्टोरी (इम्तियाज अली) और बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स (आलिया भट्ट) शामिल था. इस फिल्म का संगीत एआर रहमान ने दिया और गाने काफी पॉपुलर हुए थे. फिल्ममेकर ने 'जब वी मेट', 'रॉकस्टार', 'लव आजकल' और 'तमाशा' जैसी फिल्मों का निर्माण किया है.

Read More
{}{}