trendingNow11514919
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Deepika Padukone Birthday: दीपिका ने मॉडलिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई, फराह की नजर पड़ने से बन गईं स्टार

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रही हैं. 366 करोड़ की नेटवर्थ वाली दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने 15 सालों के एक्टिंग करियर में करीब 37 फिल्में की हैं. दीपिका ने मॉडलिंग करियर की शुरुआत महज 9 साल की उम्र में ही कर दी थी.

Deepika Padukone Birthday: दीपिका ने मॉडलिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई, फराह की नजर पड़ने से बन गईं स्टार
Stop
Updated: Jan 05, 2023, 06:41 AM IST

Deepika Padukone Birthday: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रही हैं. 366 करोड़ की नेटवर्थ वाली दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने 15 सालों के एक्टिंग करियर में करीब 37 फिल्में की हैं. दीपिका ने मॉडलिंग करियर की शुरुआत महज 9 साल की उम्र में ही कर दी थी. 10वीं के बाद दीपिका ने बैडमिंटन छोड़कर मॉडलिंग शुरू की थी. इसके बाद दीपिका लगातार एड फिल्म्स का हिस्सा बने लगीं. कॉलेज के दिनों में दीपिका के पास मॉडलिंग का इतना काम था कि उन्होंने सोशियोलॉजी की पढ़ाई छोड़ दी. 2005 में दीपिका ने लैक्मे फैशन वीक में जगह बनाई और मॉडल ऑफ द ईयर का अवॉर्ड हासिल किया. किंगफिशर कैलेंडर में जगह मिली तो दीपिका मॉडलिंग वर्ल्ड में काफी पॉपुलर हो गईं. 

  1. कॉलेज के दिनों में दीपिका के पास मॉडलिंग का इतना काम था कि उन्होंने सोशियोलॉजी की पढ़ाई छोड़ दी. 

हिमेश के म्यूजिक एलबम में दिखी थीं दीपिका

काम मिलता चला गया तो दीपिका 21 साल की उम्र में बैंग्लोर से मुंबई आ गईं. इसी समय उन्हें हिमेश रेशमिया के म्यूजिक एलबम नाम है तेरा में जगह मिली. दीपिका ने साल 2006 में कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से एक्टिंग डेब्यू किया. इसी समय फराह खान अपनी अगली फिल्म के लिए फ्रेश चेहरे की तलाश में थीं. उन्होंने दोस्त मलाइका से किसी लड़की का सजेशन मांगा तो मलाइका ने ये बात दोस्त और फैशन कोरियोग्राफर वैंडल रॉडरिक को बताई. वैंडल उस समय दीपिका के मॉडलिंग मेंटर थे तो उन्होंने मलाइका को दीपिका के नाम का सुझाव दिया.

फराह खान ने दिया बॉलीवुड में ब्रेक

जब बात फराह तक पहुंची तो दीपिका का काम से इंप्रेस होकर उन्होंने दीपिका को फिल्म में कास्ट कर लिया. पहले दीपिका की कास्टिंग हैप्पी न्यू ईयर के लिए हुई थी, लेकिन जब ये फिल्म टल गई तो फराह ने दीपिका के साथ ओम शांति ओम बनाई और बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता. 2007 में आई ओम शांति ओम के बाद से लेकर अब तक दीपिका 37 फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, जिनके लिए उन्हें 52 अवॉर्ड मिल चुके हैं.

Read More
{}{}