trendingNow11768488
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Pak Copied Bollywood: 'चीख' से 'दिल बंजारा' तक...हिंदी फिल्मों से कहानी चुराकर बने ये पाकिस्तानी शोज! पड़ोसी मुल्क में मचा रहे धूम

Popular Pakistani Shows: आज हम इस रिपोर्ट में उन पाकिस्तानी सीरियल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो यूं तो पड़ोसी मुल्क में खूब फेमस हैं लेकिन उनका कनेक्शन भारत से हैं क्योंकि वो बॉलीवुड हिट मूवीज की कहानी को चुराकर बनाए गए हैं

Pak Copied Bollywood: 'चीख' से 'दिल बंजारा' तक...हिंदी फिल्मों से कहानी चुराकर बने ये पाकिस्तानी शोज! पड़ोसी मुल्क में मचा रहे धूम
Stop
Pooja Chowdhary|Updated: Jul 06, 2023, 04:42 PM IST

Pakistani Serials: भारत की तरह ही पाकिस्तान में भी लोग सिनेमा के दीवाने हैं. पर्दा छोटा हो या बड़ा हर एक की अपनी ऑडियंस है टीवी सीरियल से लेकर फिल्में तक बड़े ही चाव से देखते हैं. पाकिस्तानी की कई फिल्में ग्लोबली पॉपुलर हुई हैं तो वहीं कई टीवी शोज भी ऐसे हैं जो अपनी कहानी और बड़ी स्टार कास्ट के चलते काफी चर्चित हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान के टॉप मोस्ट फेमस शोज की कहानी ऑरिजिनयल नहीं है बल्कि बॉलीवुड फिल्मों से ही चुराई गई है. 

चीख (Cheekh)
इस पाकिस्तानी शो की चर्चा सबसे ज्यादा होती है. रिपोर्ट्स की माने तो इसकी कहानी हिंदी फिल्म दामिनी से चुराई गई है जिस तरह मीनाक्षी शेषाद्रि न्याय के लिए अपनों के ही खिलाफ हो जाती हैं. ठीक उसी तरह सबा कमर भी एक लड़की को इंसाफ दिलाने की खातिर अपने ही परिवार के खिलाफ नजर आ रही हैं.

 

दिल बंजारा (Dil Banjara) 
दिल बंजारा शो को अगर आप देखेंगे तो लगेगा कि आप दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे देख रहे हैं. एक लड़की की कहानी शो में दिखाई गई है जो विदेश जाती है और दिल दे बैठती है.

 

कोई अपना नहीं (Koi Apna Nahi)
90 के दशक की पॉपुलर फिल्म अकेले हम अकेले तुम तो आपको याद ही होगी. पाकिस्तानी शो कोई अपना नहीं इसी फिल्म की कहानी पर बेस्ड है. लिहाजा जब आप इसे देखेंगे तो ये आपको देखा-दिखाया सा लगेगा.

मोहब्बत तुझे अलविदा (Mohabbat Tujhe Alvida)
अनिल कपूर, श्रीदेवी और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म जुदाई तो आपको याद ही होगी. जिसमें श्रीदेवी 2 करोड़ रूपए में पति को ही बेच देती हैं और उनकी दूसरी शादी करा देती हैं. बस इसी कहानी को चुराकर बना दिया गया है मोहब्बत तुझे अलविदा. 

ये सभी शोज पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में खूब देखे जाते हैं. लेकिन कहीं ना कहीं इनका कनेक्शन भी भारत से ही है.   

Read More
{}{}