trendingNow11353179
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Brahmastra के बाद इस डारयेक्टर की महाभारत के कर्ण पर नजर, ये दो शादीशुदा हीरो हैं कुंती पुत्र बनने की रेस में

Films On Mahabharat: बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशकों की नजर अचानक पुराण, रामायण और महाभारत पर पड़ रही है. वे अब इन ग्रंथों में कहानियां ढूंढ रहे हैं. ब्रह्मास्त्र से दर्शकों के सिनेमाघरों में लौटने की खबरों के बीच चर्चा है कि राकेश ओम प्रकाश मेहरा अब कुंती पुत्र कर्ण पर दो भाग में फिल्म बनाना चाहते हैं.  

Brahmastra के बाद इस डारयेक्टर की महाभारत के कर्ण पर नजर, ये दो शादीशुदा हीरो हैं कुंती पुत्र बनने की रेस में
Stop
Ravi Buley|Updated: Sep 15, 2022, 06:52 PM IST

Rakesh Om Prakash Mehra Films: बाहुबली और कार्तिकेय-2 से लेकर ब्रह्मास्त्र के शुरुआती बॉक्स ऑफिस को देखते हुए अब कई निर्माता-निर्देशक पौराणिक कहानियों को पर्दे पर उतारने का सपना देखने लगे हैं. महाभारत को बनाए जाने की खबरें हैं. ताजा मामला निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा का है. वह अपने पुराने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट कर्ण को लेकर फिर सक्रिय हो गए हैं. पहले वह यह फिल्म निर्माता रॉनी स्क्रूवाला के साथ बना रहे थे मगर रॉनी 200 करोड़ रुपये बजट को देखते हुए पीछे हट गए. अब चर्चा है कि मेहरा यह फिल्म अपनी भाग मिला भाग के स्टार फरहान अख्तर की प्रोडक्शन कंपनी के साथ बना रहे हैं.

एक्टरों से हुई बातचीत
खबरों की मानें तो मेहरा कर्ण की कहानी को दो हिस्सों में बनाना चाहते हैं. हालांकि कुछ चर्चाएं यह भी है कि यह पौराणिक फिल्म वह किसी मॉडर्न किरदार के बहाने कहेंगे यानी हीरो आज के समय का होगा और फ्लैशबैक में उसकी कहानी महाभारत के कर्ण से जुड़ेगी. वैसे अभी कुछ साफ नहीं है कि राकेश ओम प्रकाश मेहरा की कहानी अतंतः कैसा रूप लेगी. लेकिन इतना जरूर है कि उन्होंने फिल्म पर गंभीरता के सोचना शुरू कर दिया है और उनकी नजरें बॉलीवुड के दो एक्टरों पर हैं, जिन्हें वह कर्ण की भूमिका देने पर विचार कर रहे हैं. दोनों से उनकी बातचीत भी हुई है. जानकारों के अनुसार ब्रह्मास्त्र के शुरुआती रेस्पॉन्स के बाद मेहरा को लगा है कि दर्शक सुपर वीएफएक्स वाली पौराणिक किरदारों से जुड़ी कहानियां देखने को तैयार हैं. वह कर्ण की स्क्रिप्ट आनंद नीलकांतन के साथ मिलकर लिख रहे हैं.

ये हैं वो दो एक्टर
जहां तक एक्टरों की बात है कि मेहरा अपना आइडिया दो-तीन एक्टरों के साथ शेयर कर चुके हैं. इनमें जो दो एक्टर कर्ण के रोल के लिए रेस में हैं, उनमें शाहिद कपूर और विक्की कौशल का नाम लिया जा रहा है. जब रॉनी स्क्रूवाला यह प्रोजेक्ट कर रहे थे, तब मेहरा शाहिद के संपर्क में थे. लेकिन एक्सेल एंटरटेनमेंट की एंट्री के बाद विक्की कौशल को राकेश ओम प्रकाश मेहरा के साथ देखा गया है. विक्की एक बार मेहरा के दफ्तर भी गए हैं. रोचक तथ्य यह है कि विक्की महाभारत के एक और किरदार अश्वत्थामा की कहानी भी कर रहे हैं. हालांकि कुछ खबरें यह भी थीं कि रॉनी स्क्रूवाल उस प्रोजेक्ट को कर रहे थे और उन्होंने कहा था कि वह हैवी बजट फिल्म में विक्की की जगह ऋतिक रोशन जैसा बड़ा स्टार चाहते हैं. फिलहाल तो यही देखना है कि क्या कर्ण पर राकेश ओम प्रकाश मेहरा का यह प्रोजेक्ट वाकई ऑन होता है और क्या शाहिद और विक्की में कोई एक यह निभाते हुए नजर आएगा. हालांकि दोनों ही एक्टर बॉक्स ऑफिस पर अपनी इतनी काबीलियत साबित नहीं कर सके हैं कि उन पर कोई निर्माता 200 करोड़ रुपये का दांव लगाए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}