trendingNow11821115
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

26 साल पहले सनी देओल की इस 10 करोड़ी फिल्म ने की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, थियेटर में सीट से कूदने लगे थे दर्शक; लेकिन मेकर्स थे निराश

Sunny Deol Movie Border: 26 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसने तहलका मचा दिया था. इस फिल्म ने कमाई रिकॉर्ड तोड़ की थी बावजूद इसके इस फिल्म के मेकर्स इस फिल्म से फ्रस्टेट हो गए थे. जानिए इस फिल्म का नाम इसके पीछे की वजह.

10 करोड़ बजट और तोड़ा रिकॉर्ड
Stop
Shipra Saxena|Updated: Aug 12, 2023, 09:33 AM IST

Low Budget Hit Film: बॉक्स ऑफिस पर कौन सी फिल्म कब कमाल कर जाए ये कहना मुश्किल है. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी फिल्म के बारे में बात करेंगे तो देशभक्ति से लबरेज है. इस फिल्म में एक दो नहीं बल्कि कई सितारे हैं. बावजूद इसके इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाल मचाया था कि मेकर्स मालामाल हो गए थे. इस फिल्म में भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध के सीन दिखाए गए थे जिसमें भारत की सेना ने जब पाकिस्तान को मात दी थी तो दर्शक थियेटर में सीट से कूदने तक लगे थे. जानिए फिल्म, उसके बजट और कलेक्शन के बारे में.
 
बेहतरीन थी 'बॉर्डर'
'बॉर्डर' (Border Film) फिल्म का निर्देशन जेपी दत्ता ने किया था. इस फिल्म के डायरेक्शन से लेकर कहानी और स्टारकास्ट सभी कुछ कमाल का था. इस फिल्म को रिलीज हुए 26 साल हो गए हैं, लेकिन आज भी इस फिल्म के गाने लोगों के दिलों में बसे हुए है. खासतौर पर 'संदेशे आते है' वाला गाना. 

 

सक्सेस से मेकर्स नहीं थे खुश
'बॉर्डर' फिल्म उस वक्त की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. लेकिन मेकर्स इसकी सफलता से खुश नहीं थे. उनना कहना था कि इस फिल्म की ऐसी सक्सेस ने उनका दिल तोड़ दिया है. ऐसा इसलिए क्यों इस फिल्म की सफलता के बाद कई लोग उन्हें कंपेयर करने लगे थे. एक इंटरव्यू  में जे पी दत्ता ने कहा था- 'मेरे लिए बॉर्डर की सफलता फ्रस्टेशन बन गई. इसक फिल्म ने इतनी सक्सेस हासिल की उनकी दूसरी फिल्मों को लोगों ने याद ही नहीं किया.'

बजट कम, छप्परफाड़ कमाई

'बॉर्डर' फिल्म का बजट करीबन 10 करोड़ था जबकि इस फिल्म ने उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर 39. 45 करोड़ का शानदार कलेक्शन कर सभी को चौंका दिया था. इन फिल्मों के अलावा जे पी दत्ता की 'पलटन', 'एलओसी', 'रिफ्यूजी', 'उमराव जान' और 'क्षत्रिय' शामिल है. 

Read More
{}{}