trendingNow12029601
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

इस ब्लॉकबस्टर फिल्म की रिलीज से पहले ही Raj Kapoor ने छोड़ दिया था 'शराब पीना और मांस खाना'

Bollywood Retro: 70 के दशक में बॉलीवुड में राज करने वाले राज कपूर की जिंदगी में ऐसा भी समय आया था, जब वो अंधविश्वास पर भरोसा करने लगे थे, जिसकी शुरुआत उनकी एक फिल्म की रिलीज से पहले हुई, जो  बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई. 

इस ब्लॉकबस्टर फिल्म की रिलीज से पहले Raj Kapoor ने छोड़ दी खी शराब और नॉन-वेज
Stop
Vandana Saini|Updated: Dec 26, 2023, 03:20 PM IST

Raj Kapoor Superstition Story: 10 साल की उम्र में फिल्म 'नील कमल' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाले इंडस्ट्री के एक्टर और निर्देशक राज कपूर (Raj Kapoor) ने करीब 10 साल तक बॉलीवुड और अपने फैंस के दिलों पर राज किया. उन्होंने कई फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया और साथ ही कई फिल्म का निर्देशन भी किया, जिनमे से कुछ हिट रहीं तो कुछ ब्लॉकबस्टर साबित हुई. 

उनकी 'आवारा', 'श्री 420', 'मेरा नाम जोकर', 'बरसात' 'जागते रहो', 'राम तेरी गंगा मैली' और 'बॉबी' जैसी फिल्में को आज भी खूब पसंद किया जाता है. उनकी फिल्मी दुनिया के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ के भी कई किस्से ऐसे हैं, जो आज भी उनके फैंस को हैरान कर देते हैं. आज हम उनके एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं. राज कपूर को इंडस्ट्री का ग्रेट शोमैन कहा जाता है. 

इस फिल्म से पहले छोड़ दी थी शराब और नॉन-वेज

हालांकि, इसके साथ ही माना जाता था कि राज कपूर अंधविश्वासी भी हुआ करते थे. राज कपूर बेहद ही धार्मिक प्रवृत्ति के इंसान माने जाते थे. बताया जाता है कि अपने इसी धार्मिक प्रवृत्ति के चलते उन्होंने अपने निर्देशन में बनी फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' (Satyam Shivam Sundaram) के रिलीज होने से पहले ही शराब पीना और नॉन-वेज खाना बंद कर दिया था. हैरान करने वाली बात तो यह थी कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता भी हासिल की थी. 

इस रंग को लकी मानते थे राज कपूर

इतना ही नहीं, राज कपूर अपनी हर फिल्म में अपनी एक्ट्रेस को सफेद साड़ी पहनाया करते थे. इसके अलावा उनकी पत्नी कृष्णा राज कपूर (Krishna Raj Kapoor) भी ज्यादातर सफेद साड़ी पहना करती थीं. ऐसा माना जाता है कि उनको सफेद रंग से काफी लगाव था, जिसको वो अपने लिए लकी माना करते थे. बता दें, राज कपूर ने 63 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन उनकी फिल्में और किस्से आज भी उनकी यादों को ताजा रखे हुए हैं. 

Read More
{}{}