trendingNow12039394
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Hrithik Roshan की इस फिल्म ने जीते थे सबसे ज्यादा अवार्ड, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम

Bollywood Retro: ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की पहली डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ बॉलीवुड की अब तक पहली ऐसी मूवी है, जिसने सबसे ज्यादा अवार्ड जीते. फिल्म की कहानी और गानों को खूब पसंद किया गया था. आज भी फिल्म के गाने फैंस के जहन में ताजा हैं. 

ऋतिक की इस फिल्म ने जीते थे सबसे ज्यादा अवार्ड, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम
Stop
Vandana Saini|Updated: Jan 01, 2024, 11:32 PM IST

Hrithik Roshan Kaho Naa Pyaar Hai: बॉलीवुड के दिग्गज स्टार और फिल्म निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के बेटे और इंडस्ट्री के हैंडसम हंक कहे जाने वाले ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को इंडस्ट्री में 24 साल हो चुके हैं और इन सालों में उन्होंने 44 फिल्मों से ज्यादा में काम किया है, जिनमें से कुछ हिट कौ कुछ ब्लॉकबस्टर रहीं. हालांकि, इन दिनों भी वो अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'फाइटर' (Fighter) को लेकर सुर्खियों में है. 

ये फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी एक ऐसी भी फिल्म भी है, जिसने बॉलीवुड की दूसरी फिल्मों से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. साथ ही आपको यह जानकर भी हैरानी होगी कि वो एक्टर की पहली डेब्यू फिल्म है. जी हां, हम यहां उनकी और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की डेब्यू फिल्म 'कहो ना प्यार है' (Kaho Naa Pyaar Hai) है. यह फिल्म साल 2000 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. 

ऋतिक की पहली ही फिल्म हुई थी ब्लॉकबस्टर 

इस फिल्म को रिलीज होते ही दर्शकों और क्रिटिक्स का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था. इस फिल्म का बजट 10 करोड़ था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म में अमीषा की मासूमियत और ऋतिक के डांस ने फैंस को उनका कायल बना दिया था. साथ ही फिल्म की स्टोरी लाइन ने भी खूब वाहवाही बटोरी थी. वहीं, इस फिल्म को मिलने वाले अवॉर्ड के बारे में बात करे तो इस फिल्म ने 92 अवॉर्ड जीते थे. 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है फिल्म का नाम

इसके बाद ही इसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया. इतना ही नहीं, साल 2003 में इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में सबसे ज्यादा अवार्ड जीतने वाली बॉलीवुड फिल्म के तौर दर्ज है. बता दें, जहां ऋतिक अपनी अपकमिंग फिल्म 'फाइटर' में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) पहली बार साथ नजर आने वाले हैं. वहीं अमीषा पटेल को आखिरी बार पिछले साल 'गदर 2' (Gadar 2) में नजर आई थी. 

Read More
{}{}