trendingNow12025101
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Rajesh Khanna के प्यार में इस कदर दीवानी थीं लड़कियां, खून से लिखा करती थीं खत; फोटो से कर लेती थीं शादी

Bollywood Retro: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपने दौर में इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्मों की सौगात दी है. उनको उस दौर के खूबसूरत सुपरस्टार के तौर पर जाना जाता था. लड़कियां उनके प्यार में इस कदर दीवानी थी कि उनके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाती थीं.

राजेश खन्ना के प्यार में इस कदर दीवानी थीं लड़कियां, खून से लिखा करती थीं खत
Stop
Vandana Saini|Updated: Dec 23, 2023, 03:21 PM IST

Rajesh Khanna Female Fan Following: यूं तो बॉलीवुड में कई बड़े स्टार्स ने अपना नाम कमाया और अपने फैंस के बीच अपनी जबरदस्त पहचान बनाई. आज के दौर में बॉलीवुड में नजर आने वाले हर एक्टर के आगे सुपरस्टार का टैग लगा है, लेकिन बेहद ही कम लोग यह जानते हैं कि इसकी शुरुआत अपने दौर के टॉप एक्टर्स और सुपरहिट फिल्मों की लाइन लगाने वाले राजेश खन्ना से हुई थी, जिनको सबसे इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा गया था, जिसके बाद इंडस्ट्री की में सुपरस्टार के चलन की शुरुआत हो गई. 

उनका असली नाम जतिन खन्ना (Jatin Khanna) था, जिसको इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने राजेश खन्ना कर लिया था और इसी नाम से शौहरत हासिल की और इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार बन गए. 60 से 70 के दशक में अपने करियर की शुरुआत करने वाले राजेश खन्ना ने कई दशकों तक इंडस्ट्री पर राज किया. उन्हें 'काका' के नाम से बुलाया जाता था. उन्होंने करीबन 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिनमें से ज्यादातर फिल्म हिट और सुपरहिट रहीं. 

एक्टर के लिए कुछ भी कर सकती थीं फीमेल फैंस

उस दौर में राजेश खन्ना की फैन फॉलोइंग इतनी तगड़ी थी कि हर कोई उनके स्टाइल और अंदाज की नकल करने की कोशिश किया करता था. इतना नहीं फैंस ने उन्हीं की तरह कपड़ों का स्टाइल कैरी करना शुरू कर दिया था, लेकिन उनकी फैन की दुनिया में सबसे ज्यादा लड़कियां थी, जो उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाती थीं. राजेश खन्नी की फीमेल फैंस उन पर अपनी जान छिड़कती थीं. 

खुन से लिखा करती थीं खत

बताया जाता है कि पोस्टर्स और उनकी सफंदे गाड़ी को लड़कियां अपनी लिपस्टिक के किस करके लाल कर दिया करती थी. इतना ही नहीं, उनको अपने खुन से प्यार भरे खत लिखा करती थीं. उनके पोस्टर या तस्वीरों से शादी तक रचा लिया करती थीं. उस में किसी बड़े स्टार्स का ऐसा स्टारडम पहली बार देखा गया था. हालांकि, उनके जीवन में एक पल ऐसा भी आया कि धीरे-धीरे उनका ये स्टारडम खोने लगा, जिसके पीछे की वजह था उनका अहंकार और सेट पर लेट आना अपनी मर्जी का करना. 

16 साल छोटी एक्ट्रेस से की थी शादी

उन्होंने उस दौर की कई टॉप एक्ट्रेसेस के साथ काम किया था. उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ भी जुड़ा था, जिनमें से एक अंजू महेंद्रू भी थी, जिनके साथ उनका अफेयर सात साल चला. आगे चलकर एक्टन ने 32 साल की उम्र में खुद से 16 साल छोटी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली. दोनों की दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना हैं. एक्टर ने साल 2012 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

Read More
{}{}