trendingNow11949855
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Deepfake Photo: ये हो क्या रहा है? रश्मिका-कैटरीना के बाद अब ये सेलेब किड बनीं डीपफेक का शिकार

Sara Tendulkar Morphed Photo: रश्मिका मंदाना और कैटरीना कैफ के बाद अब सारा तेंदुलकर की डीपफेक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. सारा तेंदुलकर की क्रिकेटर शुभमन गिल के साथ मॉर्फड फोटो वायरल हो रही है. 

रश्मिका मंदाना और कैटरीना कैफ
Stop
Prachi Tandon|Updated: Nov 08, 2023, 08:12 AM IST

Sara Tendulkar Deepfake Photo Viral: डीपफेक का मामला हर दिन गंभीर होता जा रहा है. एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के वीडियो के बाद बीते दिन कैटरीना कैफ का टाइगर 3 के एक सीन से फेक फोटो वायरल हुआ था. वहीं अब सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर का डीपफेक फोटो सामने आ गया है. सारा तेंदुलकर की डीपफेक/ एडिटेड फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के ताबड़तोड़ रिएक्शन आ रहे हैं. 

सारा की क्रिकेटर शुभमन के साथ फोटो वायरल

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर की की डीपफेक फोटो सोशल मीडिया पर देर शाम से खूब वायरल हो रही है. फेक फोटो में सारा तेंदुलकर क्रिकेटर शुभमन गिल के साथ दिखाई दे रही हैं. बता दें, क्रिकेटर शुभमन गिल और सारा तेंदुलकर का नाम बीते कई महीनों से सोशल मीडिया पर खूब जुड़ रहा है. ऐसे में सारा की फोटो को एडिट करके सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. फेक फोटो एक कैप्शन के साथ वायरल हो रही है, जिसमें लिखा गया है कि सारा ने शुभमन के साथ अपना रिलेशनशिप कंफर्म कर दिया है. हालांकि यह सच नहीं बल्कि AI से तैयार की गई तस्वीर है. 

असल फोटो में कौन हैं?

सारा तेंदुलकर की जिस फोटो में शुभमन गिल का चेहरा एडिट किया गया है. असली फोटो में सारा के साथ उनके भाई अर्जुन तेंदुलकर हैं. सचिन तेंदुलकर की बेटी ने फोटो अपने भाई अर्जुन के बर्थडे पर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. 

कैटरीना भी डीपफेक का शिकार

रश्मिका मंदाना की डीपफेक वीडियो होने के बाद लगातार कई सेलेब्स के एडिटेड फोटोज और वीडियो सामने आने लगे हैं. बीते दिन कैटरीना कैफ की अपकमिंग फिल्म टाइगर 3 के टॉवल सीन को एडिट करके कैटरीना की फोटो तैयार की गई थी. लगातार डीपफेक फोटोज-वीडियोज के मामलों को देखते हुए आम इंटरनेट यूजर्स भी प्राइवेसी को लेकर खूब हैरान-परेशान हैं.

Read More
{}{}