trendingNow11952466
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Tiger 3: फिल्म देखने से पहले जानिए टाइगर 3 की ये 5 रोचक बातें, बढ़ जाएगा आपका नॉलेज

Salman Khan: टाइगर 3 को लेकर लोगों की जिज्ञासा बढ़ती जा रही है. फिल्म दिवाली (Diwali 2023) के दिन रिलीज होगी. फिल्म से जुड़ी तमाम बातें मीडिया और सोशल मीडिया में चर्चाएं बटोर रही हैं. लेकिन आप जानिए ऐसी पांच बातें, जो फिल्म देखने से पहले आपका नॉलेज बढ़ाएंगी...  

Tiger 3: फिल्म देखने से पहले जानिए टाइगर 3 की ये 5 रोचक बातें, बढ़ जाएगा आपका नॉलेज
Stop
Ravi Buley|Updated: Nov 09, 2023, 07:22 PM IST

Tiger 3 Advance Booking: टाइगर 3 की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और माना जा रहा है कि दिवाली पर रिलीज से पहले इसके एक लाख से ज्यादा टिकट बिक जाएंगे. सलमान खान के प्रशंसक रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. फिल्म की मूल कहानी के बारे में रहा जा रहा है कि है कि इस बार टाइगर पर देशद्रोही होने का आरोप लगा दिया जाता है और वह षड्यंत्र के खिलाफ अपनी बेगुनाही साबित करने को मिशन बना लेता है. देखना रोचक होगा कि सलमान के फैन्स (Salman Khan Fans) किस तरह से उनका साथ देते हैं. इस बीच कुछ ऐसे रोचक तथ्य सामने आए हैं, जिन्हें फिल्म देखने से पहले जानना चाहिए. तय है कि इससे फिल्म के बारे में आपकी जानकारी बढ़ेगी. जानिए ऐसी पांच ऐसी बातें जो फिल्म का रोमांच बढ़ाती हैं...

हॉलीवुड एक्शन डायरेक्टरः टाइगर 3 को स्पाई युनिवर्स (Spy Universe) की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म बताया जा रहा है. इसमें 12 बड़े एक्शन सीन हैं. निर्माताओं ने फिल्म के लिए प्रसिद्ध हॉलीवुड एक्शन निर्देशक मार्क स्किजक (मार्वल फिल्म्स) की सेवाएं ली हैं. उनके साथ जोकर और एवेंजर्स: एंडगेम के एक्शन डायरेक्टर क्रिस बार्न्स को भी स्टंट दृश्यों के लिए खास तौर पर जोड़ा. कैटरीना (Katrina Kaif) के जिस टॉवेल फाइट सीन की चर्चा है, उसमें दिख रहीं हॉलीवुड एक्ट्रेस मिशेल ली भी एक्शन-स्टंट डायरेक्टर हैं.

क्या करेंगे शाहरुखः शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) टाइगर 3 में फिर पठान की भूमिका निभाएंगे. खबरों के अनुसार टाइगर 3 में एक भव्य जेल ब्रेक एक्शन सीक्वेंस दिखाया जाएगा, जहां पठान (Pathaan) बने शाहरुख टाइगर सलमान खान को कैद से आजाद होने में मदद करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि शाहरुख का रोल कैमियो से अधिक होगा.

और भी सितारेः शाहरुख के कैमियो के अलावा टाइगर 3 में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) वार वाले कबीर के रूप में दिखेंगे. इस बात की खबरें आ चुकी हैं. एक था टाइगर में सलमान खान के हैंडलर और दोस्त की भूमिका निभाने वाले रणवीर शौरी के भी फिल्म में होने की उम्मीद है. सूत्र इस संभावना से भी इंकार नहीं कर रहे कि टाइगर 3 में पठान के साथ दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी नजर आए जाएं.

सबसे महंगी फिल्मः टाइगर 3 का बजट कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. इस तरह से यह प्रोड्यूसर यशराज फिल्म्स की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है. यशराज की पिछली सबसे महंगी फिल्म पठान थी. जिसका बजट 225 करोड़ रुपये बताया गया था.

किसने लिखी फिल्मः टाइगर 3 की पटकथा फिल्म अंधाधुन के निर्देशक श्रीराम राघवन के भाई श्रीधर राघवन ने लिखी है. इससे पहले वह पठान और वार जैसी फिल्मों समेत द नाइट मैनेजर और क्रिमिनल जस्टिस जैसी वेब सीरीज लिख चुके हैं.

Read More
{}{}