Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Tiger 3: दोनों ने किया बराबर काम; सलमान की फीस 100 करोड़ और कैटरीना को मिले सिर्फ...

Katrina Kaif: टाइगर 3 में कैटरीना कैफ के एक्शन सीन चर्चा में हैं. पर्दे पर वह अपने सीन भी करती हुई नजर आ रही हैं. वह पूरी फिल्म में कंधे से कंधा मिलाकर सलमान के साथ दिखती हैं. मगर दोनों की फीस में चौंकाने वाला अंतर है...  

Tiger 3: दोनों ने किया बराबर काम; सलमान की फीस 100 करोड़ और कैटरीना को मिले सिर्फ...
Stop
Ravi Buley|Updated: Nov 15, 2023, 08:20 PM IST

Salman Khan: बॉलीवुड में हीरो-हीरोइनों की फीस में अंतर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. समय बदलने के साथ एक्ट्रेसों की भूमिकाएं कहानियों में महत्वपूर्ण हुई हैं, मगर इसके बावजूद उन्हें हीरो के मुकाबले काफी कम फीस का सिलसिला नहीं थम रहा. छोटे बजट की फिल्मों को छोड़िए, बड़े बजट, बड़े सितारों और बड़े निर्माता भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे. जबकि उन्हें आगे बढ़कर अच्छा उदाहरण पेश करना चाहिए. ताजा मामला फिल्म टाइगर 3 का है. अगर आपने फिल्म देखी है, तो आप पाएंगे कि कैटरीना कैफ की मौजूदगी फिल्म में सलमान खान से कोई बहुत कम नहीं है. लेकिन उनकी फीस का फर्क आपको चौंका देगा.

सबसे महंगी फिल्म
टाइगर 3 को बॉलीवुड के बड़े मेकर यशराज फिल्म्स की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है. मीडिया में हो रही चर्चाओं की मानें तो यह फिल्म 300 करोड़ रुपये में बनी है. जिसमें सलमान खान की फीस अकेली 100 करोड़ रुपये है! वह फिल्म में रॉ एटेंज अविनाश राठौर उर्फ टाइगर बने हैं. फिल्म में कैटरीना पाकिस्तानी एजेंट जोया की भूमिका में हैं. एक शाहरुख खान के कैमियो वाले सीन को छोड़ दें, तो ज्यादातर दृश्यों में सलमान-कैटरीना समान रूप से नजर आते हैं. एक्शन दृश्यों में उनकी मेहनत दिखती है. बल्कि कई एक्शन दृश्यों में कैटरीना जहां खुद हैं, वहीं सलमान के सीन बॉडी डबल या स्टंट मैन ने शूट किए नजर आते हैं.

बाकी की फीस
अगर कड़ी मेहनत के बावजूद कैटरीना की फीस की बात करें तो वह सलमान की 100 करोड़ के मुकाबले 15 से 21 करोड़ के बीच है. मीडिया में भले ही पुष्ट सूत्रों के हवाले से खबरें हैं, लेकिन इतना तय है कि बॉलीवुड में हीरो-हीरोइन के बराबर रोल होने के बावजूद फीस का अंतर आज भी साफ है. इसी तरह महत्वपूर्ण होने के बावजूद दूसरे कलाकारों को सितारों से कहीं कम फीस मिलती है. टाइगर 3 में इमरान हाशमी लीड विलेन हैं, मगर उनकी फीस मात्र ढाई करोड़ रुपये बताई जा रही है. फिल्म के अन्य कलाकारों में रेवती की फीस 35 लाख, रणवीर शौरी की फीस 50 लाख, रिद्धी डोगरा की फीस 30 लाख रुपये बताई जा रही है.

 

{}{}