Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Shah Rukh Khan: सलमान की टाइगर 3 के बाद हो गया साफ; कोई नहीं शाहरुख के आस-पास, हैं नंबर 1

Tiger 3: बॉलीवुड का नंबर 1 सितारा कौन हैॽ खान तिकड़ी वाले आमिर खान पिछले साल तगड़ा झटका खा चुके थे, लेकिन बीते तीन-चार साल में फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद सलमान की लोकप्रियता पर कई लोगों को भरोसा था. मगर टाइगर 3 के नतीजों से साफ है कि शाहरुख के आस-पास कोई नहीं है. देखिए पूरी तस्वीर...  

Shah Rukh Khan: सलमान की टाइगर 3 के बाद हो गया साफ; कोई नहीं शाहरुख के आस-पास, हैं नंबर 1
Stop
Ravi Buley|Updated: Nov 22, 2023, 05:13 PM IST

Salman Khan: शाहरुख खान ने चार साल बाद 2023 में दो बैक-टू-बैक 1000 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्मों पठान और जवान के साथ जबर्दस्त वापसी की. लेकिन तब भी बहुत से लोगों के मन में संदेह था कि उन्हें कोई सितारा टक्कर दे सकता है, तो वह सलमान खान हैं. उनकी टाइगर 3 का इंतजार सबको था, भले ही ईद पर किसी का भाई किसी की जान पिट चुकी थी. सलमान का दम देखने के लिए सबकी नजरें यशराज फिल्म्स की टाइगर 3 पर थी. कहा जा रहा था कि ब्लॉकबस्टर होने के लिए इसमें सबकुछ हैः बड़ा बजट, बड़ा प्रोडक्शन, चर्चित स्पाई यूनिवर्स, शानदार स्टार कास्ट, दिवाली रिलीज, शाहरुख का कैमियो और ऋतिक की झलक. लेकिन टाइगर 3 को रिलीज हुए 10 दिन हो रहे हैं और साफ है कि शाहरुख के मुकाबले सलमान रेस में नहीं हैं.

क्या टाइगर जिंदा है
अच्छी शुरुआत और दूसरे दिन के उल्लेखनीय प्रदर्शन के बाद, टाइगर 3 के कलेक्शन लगातार गिरते चलते गए. अब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठंडी पड़ चुकी है. फिल्म ने भारत में 200 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है और 300 करोड़ सवालों के घेरे में है. जबकि आप गौर करें तो पठान और जवान ने पहले ही हफ्ते में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. भारत में इन फिल्मों का कलेक्शन 500 करोड़ के ऊपर था. जबकि वर्ल्डवाइड यह आंकड़ा 1000 हजार करोड़ से अधिक रहा. फिल्म ट्रेड में चर्चाएं तो अब यह है कि टाइगर 3, अपनी पिछली फिल्म 2017 में रिलीज हुई टाइगर जिंदा है से भी कम कारोबार करेगी. विदेशों में भी फिल्म का कारोबार बहुत उत्साह बढ़ाने वाला नहीं है.

क्या है वजह
साफ है कि बीते पांच-छह साल से लगातार कमजोर फिल्में देने के कारण सलमान खान का क्रेज नीचे आ गया है. उन्होंने खास तौर पर उन दर्शकों का विश्वास खो दिया, जो तटस्थ भाव से फिल्में देखते हैं. फैन बनकर नहीं. खान तिकड़ी में शामिल आमिर खान की लोकप्रियता अलग-अलग वजहों से नीचे आई और पिछले साल लाल सिंह चड्ढा के साथ वह बॉक्स ऑफिस पर भी पिट गए. अक्षय कुमार की फिल्में भी लगातार पिट रही है और उनकी लोकप्रियता गिरी है. पिछले साल ऋतिक रोशन को भी विक्रम वेधा में तगड़ा झटका लगा. अजय देवगन औसत साबित हो रहे हैं. रणबीर कपूर और रणवीर सिंह को अभी लंबी रेस लगानी है. इन सबके बीच टाइगर 3 के नतीजे से साबित हो गया कि शाहरुख बॉलीवुड में नंबर 1 हैं. राज कुमार हिरानी द्वारा निर्देशित शाहरुख की डंकी 21 दिसंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है.

 

{}{}