trendingNow11444104
Hindi News >>बॉलीवुड
Advertisement

Bollywood Legend: घुटने पर बैठ कर यह एक्टर मांग रहा था माफी, मगर राजेश खन्ना ने मारी लात; जिंदगी भर के लिए टूटी दोस्ती

Rajesh Khanna Film: राजेश खन्ना बड़े सितारे थे और एक दौर में उनकी तूती बोलती थी. हर कोई उनके करीब आना और उनके साथ फिल्में करना चाहता था. मगर एक घटना ऐसी हुई कि उनके साथ काम करने वाले शानदार एक्टर से उनकी दोस्ती एक सीन की वजह से खत्म हो गई.  

Bollywood Legend: घुटने पर बैठ कर यह एक्टर मांग रहा था माफी, मगर राजेश खन्ना ने मारी लात; जिंदगी भर के लिए टूटी दोस्ती
Stop
Ravi Buley|Updated: Nov 16, 2022, 11:50 PM IST

Amol Palekar Films: फिल्मों में कभी-कभी कहानी की डिमांड पर कुछ सीन जरूरी होते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं कि जिन्हें कलाकार किसी हाल में नहीं करना चाहते. तब डायरेक्टर को किसी तरह से एक्टर्स से यह काम निकलवाना पड़ता है. कभी समझा बुझाकर, कभी कोई ट्रिक अपनाकर. बॉलीवुड में ऐसे तमाम किस्से हैं, जिनमें एक्टर्स की मर्जी के खिलाफ उनसे सीन करवाए गए. आंचल 1980 में आई ऐसी ही फिल्म थी. राजेश खन्ना, रेखा, अमोल पालेकर, प्रेम चोपड़ा तथा राखी की इसमें मुख्य भूमिकाएं थीं. कोरा कागज, खानदान जैसी फिल्में बना चुके अनिल गांगुली फिल्म के डायरेक्टर थे. फिल्म में अमोल पालेकर और राखी ने राजेश खन्ना के भैया-भाभी की भूमिकाएं निभाई थी. जबकि उम्र राजेश खन्ना इन दोनों से बड़े थे. कहानी कुछ यूं थी कि बड़े भाई के मन में अपनी पत्नी और छोटे भाई को लेकर शक पैदा हो जाता है. जबकि उनका रिश्ता बड़ा सहज है. 

अमोल पालेकर ने साफ कहा, ना
फिल्म का एक सीन अमोल पालेकर नहीं करना चाहते थे. उन्हें डायरेक्टर ने समझाने की कोशिश की, पर वह नहीं माने. आखिरकार डायरेक्टर को इस सीन को अमोल पालेकर से करवाने के लिए दूसरी ट्रिक अपनानी पड़ी. सीन यह था कि अमोल पालेकर को अपने गलतियों के लिए राजेश खन्ना के पैरों पर पड़कर माफी मांगनी थी और जब वह ऐसा कर रहे होते हैं, तब राजेश खन्ना को उन्हें लात मारकर ठुकराना था. अमोल पालेकर ने यह सीन करने से इंकार किया तो अनिल गांगुली ने उन्हें समझाया कि यह सीन कहानी के हिसाब से बहुत जरूरी है. लेकिन अमोल पालेकर किसी तरह राजी नहीं हुए.

अंत में बना यह प्लान
आखिरकार राजेश खन्ना और फिल्म के निर्देशक ने मिलकर प्लान बनाया. निर्देशक ने अमोल पालेकर को राजी किया कि वह सिर्फ घुटने के बल बैठकर माफी मांग लें. अमोल तैयार हो गए. जब सीन शुरू हुआ और अमोल घुटने के बल बैठे तो निर्देशक ने राजेश खन्ना को इशारा कर दिया कि वह अमोल पालेकर को लात मार कर गिरा दें. राजेश खन्ना ने यही किया. अमोल पालेकर स्तब्ध रह गए कि उनके मना करने के बावजूद निर्देशक ने यह सीन फिल्माया. खैर, अमोल की यह हालत देख कर अनिल गांगुली और राजेश खन्ना काफी देर तक हंसते रहे. लेकिन अमोल पालेकर ने इस बात के लिए न तो निर्देशक और न राजेश खन्ना को कभी माफ किया. इस फिल्म के बाद इन दोनों के साथ उन्होंने कभी कोई काम नहीं किया. राजेश खन्ना उनसे सीनियर थे और अमोल उन्हें अच्छा दोस्त मानते थे. इस सीन के बाद वह दोस्ती भी टूट गई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}